Breaking News
जायारा वसीम छेड़छाड़ पर बोला विस्तारा एयरलाइंस, 'जायरा ने शिकायत दर्ज करने से किया इंकार'हिसार: 5 साल की मासूम के गुप्तांग में घुसाई लकड़ी, रेप के बाद उतारा मौत के घाटसीएम योगी की तस्वीर से शादी करने वाली महिला पर देशद्रोह का मुकदमा, हुई इतने दिन की जेलस्मृति ने राहुल पर कसा करारा तंज, कहा 'बेचारे' को अध्यक्ष तो बनने दोजायरा वसीम छेड़छाड़ मामला: बयान लेने होटल पहुंची मुंबई पुलिस, महिला आयोग का एयरलाइन को नोटिसजायरा वसीम छेड़छाड़ मामला: सीएम महबूबा ने ट्विटर पर कही ये बड़ी बातगुजरात में गरजे राहुल, बोले- पीएम को गलत शब्द मत कहो, उन्हें मीठे शब्दों से भगाओपालनपुर में बोले पीएम मोदी- अय्यर ने मुझे नीच बताकर किया गुजरात का अपमान
Top

क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा मैच, मात्र 2 गेंद में ही ये टीम बनी थी विजेता

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 29 2017 11:36AM IST
क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा मैच, मात्र 2 गेंद में ही ये टीम बनी थी विजेता

क्रिकेट को इसीलिए सबसे रोचक और लोकप्रिय खेल कहा जाता है। यहां रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। एक पल कोई टीम जीतते-जीतते मैच हार जाती है तो वही दूसरे पल हारते-हारते कोई टीम जीत जाती है।

लेकिन आज हम जिस रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं वह सबसे अनोखा है। क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा मैच जहां मात्र 2 गेंद में ही ये टीम विजेता बन गई थी। ये मैच 2006 में नेपाल और म्यांमार के बीच खेला गया था।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराकर चखा जीत का स्वाद

नेपाल ने टॉस जीता और म्यांमार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए म्यांमार की पूरी टीम मात्र 10 रन पर ही ढेर हो गई। नेपाल की ओर से महबूब आलम ने 7 विकेट झटके थे।

11 रनों का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने सिर्फ 2 गेंदों में ही मैच जीत लिया। और यह दिलचस्प रिकॉर्ड  नेपाल के नाम हो गया।  नेपाल का यह अनोखा रिकॉर्ड शायद ही कभी टूटे।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nepal team became winner only 2 balls

-Tags:#Cricket News#Nepal#Myanmar#Mahbub Alam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo