Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

भारत ने रचा इतिहास, श्रीलंका का किया पूर्ण सफाया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 3 2017 10:34PM IST
भारत ने रचा इतिहास, श्रीलंका का किया पूर्ण सफाया

विराट कोहली के शतक (110 नाबाद) और भुवनेश्वर कुमार की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (5 विकेट) से भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में 6 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। 

इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 238 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में भारत ने 46.3 ओवर में 239 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बता दें कि श्रीलंका का 9वां विकेट गिरा तब तक टीम ने 238 रन पूरे कर लिए थे। श्रीलंका को लगा छठा झटका गिरने तक 205 रन बन चुके थे। भारत पहले ही टेस्ट श्रृंखला 3-0 से जीत चुका है और उसके दबदबे को देखते हुए लग रहा है कि वनडे श्रृंखला भी 5-0 से अपने नाम कर लेगा। दूसरी ओर श्रीलंका पर भारत के हाथों लगातार दूसरी वनडे श्रृंखला 5-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा है।

इसे भी पढ़े:- इस क्रिकेट टूर्नामेंट में नजर आएंगे सुरेश रैना और मोहित शर्मा

अंतिम एकादश रहेगी बरकरार

भारतीय खेमे में सभी खिलाड़ी फिट है और वही अंतिम एकादश बरकरार रखी जा सकती है। इसके मायने हैं कि मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शरदुल ठाकुर को एक और मौका दिया जाएगा। कोच रवि शास्त्री ने सभी प्रारूपों में गेंदबाजों के कार्यभार को लेकर एहतियात बरतने की बात भी कही थी।

ऐसे में देखना यह होगा कि हार्दिक पांड्या को ब्रेक देकर केदार जाधव को एक और अवसर दिया जाता है या नहीं। टीम की प्रयोगधर्मी और रोटेशन नीति के बीच अजिंक्य रहाणे एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्हें समय नहीं मिल सका।

इसे भी पढ़े:- अंतिम एकादश में जगह पक्की करने की कोशिश में लगा ये भारतीय बल्लेबाज

थरंगा दौ मैचों बाद करेंगे वापसी

श्रीलंका अंतिम एकादश में एक बदलाव कर सकता है। कप्तान उपुल थरंगा पिछले दो मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी करेंगे। वह मध्यक्रम में उतरेंगे और ऐसे में लाहिरू तिरिमन्ने को पारी का आगाज करने के लिए कहा जा सकता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs sri lanka last odi match today

-Tags:#Cricket#India#Sri Lanka#Odi#Ravi Shastri#Manish Pandey
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo