Breaking News
Top

IND vs AUS: आज के मैच में ये दो बड़ा रिकॉर्ड हुआ पूरा, अभी इतने रिकॉर्ड है बाकी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 17 2017 7:46PM IST
IND vs AUS: आज के मैच में ये दो बड़ा रिकॉर्ड हुआ पूरा, अभी इतने रिकॉर्ड है बाकी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे और तीन टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला अभी चल रहा है। आज चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में एक साथ कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। भारत के क्रिकेट करियर का ये 600वां घरेलू मैच होगा।

मैदान पर उतरने के साथ ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (868), इंग्लैंड (827) के बाद घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। 

ये कुछ और बड़े रिकॉर्ड आज बनने वाले हैं 

महेंद्र सिंह धोनी: धोनी अपने 100 अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक पूरे करने से केवल एक कदम दूर हैं। अगर वह आज के मैच में अर्धशतक जड़ देते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका छठां अर्धशतक होगा और उनका 100वां अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक।  धोनी केवल 22 रन बनाकर मोहम्मद अजहरूद्दीन (15,593) को पीछे छोड़ भारत के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

विराट कोहली: आज के मैच में अगर कोहली एक शतक लगा देते हैं तो वह महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे। साथ ही कोहली 2 कैच लेकर युवराज सिंह को पीछे छोड़ टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा वनडे कैच लेने वाले आठवें भारतीय बन जाएंगे। 

उमेश यादव और मोहम्मद शमी: भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव अपने 100 वनडे विकेट पूरे करने से केवल 2 कदम दूर हैं। वहीं उनके जोड़ीदार मोहम्मद शमी को भी इस कीर्तिमान को हासिल करने के लिए 9 और विकेटों की जरूरत है।

उमेश भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर हैं, वहीं शमी वीरेंद्र सहवाग के बाद 20वें स्थान पर हैं। अगर शमी इस मैच में चार विकेट लेते हैं तो वह सहवाग (94) को पीछे छोड़ 19वें स्थान पर आ जाएंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ind vs aus these big records can be made in today match

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017#Virat Kohli#Ind Vs Aus
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo