Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष दस में पहुंचने वाली ये दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 2:53AM IST
महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष दस में पहुंचने वाली ये दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनी

हाल में समाप्त हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारत की हरमनप्रीत कौर आईसीसी महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में जगह बनाने में सफल रही।        

कौर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद 171 रन की धांसू पारी खेली जिससे भारत ने यह मैच 36 रन से जीता। इसके बाद उन्होंने फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 51 रन बनाए।

इसे भी पढ़े:- ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम कोच-कप्तान विवाद को पीछे छोड़ दिया है

इस प्रदर्शन से वह सात पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। वह अब कप्तान मिताली राज के बाद शीर्ष दस में शामिल होने वाली दूसरी भारतीय हैं।

मिताली दूसरे स्थान पर हैं और शीर्ष पर काबिज आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग से दस अंक पीछे हैं। एलिस पैरी तीसरे स्थान पर हैं। उनके मिताली से 12 अंक कम हैं।       

पूनम राउत 14वें स्थान पर

हरमनप्रीत के अलावा पूनम राउत भी पांच पायदान ऊपर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं उन्होंने फाइनल में 86 रन बनाये थे। वेदा कृष्णमूर्ति सात पायदान आगे बढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 26वीं रैकिंग पर पहुंच गयी हैं।        

गेंदबाजों में वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी चार पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

इसे भी पढ़े:- भारत का दूसरी बार चैंपियन बनने से चूकने के बाद कप्तान मिताली राज का प्रेरणास्पद बयान

झूलन कैप से चार अंक नीचे       

फाइनल में 23 रन देकर तीन विकेट लेने वाली झूलन के दक्षिण अफ्रीका की मारिजान कैप से केवल चार अंक कम हैं। झूलन के साथ नयी गेंद संभालने वाली शिखा पांडे एक पायदान ऊपर 12वें और लेग स्पिनर पूनम यादव छह पायदान ऊपर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 28वीं रैंकिंग पर पहुंच गयी।

इंग्लैंड की गेंदबाजों में फाइनल में 46 रन देकर छह विकेट लेने वाली अन्य श्रबसोले पहली बार गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में जगह बनाने में सफल रही। वह नौ पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

टीम रैंकिंग में आस्ट्रेलिया शीष पर       

टीम रैंकिंग में आस्ट्रेलिया 128 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। इंग्लैंड को एक अंक का फायदा हुआ और वह 125 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

भारत और न्यूजीलैंड के पहले की तरह क्रमश: 118 और 113 अंक हैं। उनके बाद वेस्टइंडीज (105), दक्षिण अफ्रीका (93), पाकिस्तान (73) और श्रीलंका (67) का नंबर आता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
harmanpreet kaur reached the top ten in the women odi ranking

-Tags:#Women Cricket News#Women Odi Ranking
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo