Logo
election banner
Virender Sehwag T20 World Cup India's Playing XI: वीरेंद्र सहवाग ने टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग-11 चुनी है। इसमें हार्दिक पंड्या को शामिल नहीं किया है।

Virender Sehwag T20 World Cup India's Playing XI: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस साल जून-जुलाई में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय प्लेइंग-11 चुनी है। बता दें कि आईसीसी ने टी20 विश्व कप के लिए स्क्वॉड फाइनल करने के लिए 1 मई की तारीख तय है। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। 

वीरेंद्र सहवाग ने टी20 विश्व कप के लिए जो भारतीय प्लेइंग-11 चुनी है, उसमें हार्दिक पंड्या का नाम नहीं है। आईपीएल 2024 में हार्दिक मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे। लेकिन, बतौर कप्तान और प्लेयर उनका प्रदर्शन फीका ही रहा है। सहवाग ने भले ही पंड्या को प्लेइंग-11 में नहीं रखा है। लेकिन, उन्हें 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह जरूर दी है। 

सहवाग ने बतौर ओपनर यशस्वी को चुना 
क्लब प्रेयरी पॉडकास्ट में सहवाग ने यशस्वी जायसवाल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए चुना है। इसके बाद तीन और चार नंबर पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को रखा है। विकेटकीपर बैटर के रूप में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर दांव खेला है। पंत ने कार हादसे से उबरने के बाद आईपीएल में वापसी की है और दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

हार्दिक पंड्या को जगह नहीं दी
सहवाग ने इसके बाद मैच फिनिशर के रोल के लिए रिंकू सिंह या शिवम दुबे में से किसी को प्लेइंग-11 में चुने जाने का सुझाव दिया है। दो स्पिनर के तौर पर सहवाग ने कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग-11 में रखा है। वहीं, तीन तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा को चुना है। संदीप का नाम चौंकाने वाला है। हालांकि, वो आईपीएल 2024 में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सहवाग ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे/रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और संदीप शर्मा। 

5379487