Breaking News
Top

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक से गौरव के कॅरियर को मिली संजीवनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 31 2017 9:21AM IST
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक से गौरव के कॅरियर को मिली संजीवनी

कमर की चोट और करीबी मुकाबले हारने से विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप से पहले गौरव बिधूड़ी का आत्मविश्वास टूटा हुआ था, लेकिन भारत के लिए यहां एकमात्र पदक पक्का करके उसके कॅरियर को नयी संजीवनी मिल गई।      

जुलाई के अंत तक गौरव भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ ने उन्हें वाइल्ड कार्ड दिया। मुकाबले के बाद गौरव ने कहा, जब मुझे वाइल्ड कार्ड के बारे में पता चला तो मैं हर कोच से पूछता रहा कि क्या यह सही है।

इसे भी पढ़े:- ग्रीनपार्क स्टेडियम की काटी गई बिजली, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

मैने सभी से पूछा और सबने जब कह दिया कि हां ये सच है तो ही मैने चैन की सांस ली। दिल्ली का यह मुक्केबाज भारतीय सर्किट पर चर्चा का विषय था क्योंकि हर टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने का उसका रिकार्ड हो गया था।

ताशकंद में एशियाई चैंपियनशिप में दो बार वह विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने का मौका चूका। उसने कहा, मैं हर टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में हार गया। यहां भी क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा तो नकारात्मक सोच मुझ पर हावी होने लगी कि कहीं फिर ऐसा ना हो जाए।

लेकिन फिर मुझे लगा कि मैं यह मिथक तोड़ सकता हूं। एक खिलाड़ी के लिए दिमाग पर काबू रखना बहुत मुशिकल होता है। मेरे दिमाग में भी हर तरह के विचार आ रहे थे। मुझे दिमाग से कई तरह की आवाजें आ रही थी जो सिर्फ मैं सुन सकता था।      

गौरव अगर कल सेमीफाइनल जीत जाता है तो कांस्य से बेहतर पदक जीतने वाला अकेला भारतीय मुक्केबाज होगा। गौरव बेंटमवेट ( 56 किलो ) सेमीफाइनल में आज अमेरिका के ड्यूक रेगान से खेलेंगे।

अब तक नहीं बदला कांसे का रंग

विजेंदर सिंह (2009) , विकास कृष्णन (2011) और शिव थापा (2015) विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं। गौरव गुरुवार को इन तीनों से एक कदम आगे निकलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि इससे अतीत में क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में उसके हारने का मलाल दूर हो जाएगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gaurav bidhuri career in the glory of the world boxing championship medal

-Tags:#Boxing#Hamburg#World Boxing Championship#Gaurav Bidhuri
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo