Breaking News
Top

INDvsSL: 3-0 से क्लीन स्वीप हुई श्रीलंका, इन दिग्गजों का रहा जीत में योगदान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 14 2017 3:22PM IST
INDvsSL: 3-0 से क्लीन स्वीप हुई श्रीलंका, इन दिग्गजों का रहा जीत में योगदान

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने श्रीलंका को पल्लेकेले टेस्ट में पारी और 171 रनों से मात देकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका 3-0 से हरा दिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 487 रन बनाए। जिसके बाद श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 135 रन बना सकी। आज श्रीलंकाई टीम ने फॉलोऑन करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 19 रन के कुल योग पर एक विकेट गंवा दिया है।

भारत ने शिखर धवन (119) और हार्दिक पंड्या (108) के शतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए थे। इस स्कोर से श्रीलंकाई टीम अब भी 333 रन पीछे है। उसके सामने एक और पारी की हार बचाने का संकट है। 

फॉलोऑन के लिए मैदान पर उतरी सलामी जोड़ीदार दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 12) और उपुल थरंगा (7) लय नहीं पकड़ सके। थरंगा को 15 रन के योग पर उमेश यादव ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। 

ये भी पढ़ें - ये हैं वो 6 महान क्रिकेटर जिन्होंने संन्यास तोड़कर मैदान में मचाया धमाल

इसके बाद करुणारत्ने और नाइटवॉचमैन मलिंदा पुष्पकुमारा (नाबाद 0) ने कोई और विकेट गंवाए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 19 तक पहुंचाया। 

दूसरी तरफ इस दौरान भारतीय बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने करियर का पहला शतक जड़ दिया है। पंड्या ने केवल 86 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। अपनी पारी के दौरान पंड्या ने 7 छक्के और 8 चौके मारे।

इसी के साथ पंड्या ने कपिल देव और संदीप पाटील का टेस्ट रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। पंड्या भारत की तरफ से टेस्ट मैच के किसी एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cricket score india vs sri lanka 3rd test day 3

-Tags:#Cricket#India vs Srilanka#Test Series
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo