Breaking News
Top

कोहली की नौकरी पर सख्त हुआ BCCI, कहा- तुरंत दो इस्तीफा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 1:41PM IST
कोहली की नौकरी पर सख्त हुआ BCCI, कहा- तुरंत दो इस्तीफा

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नोटिस भेजकर नौकरी छोड़ने को कहा है। कोहली फिलहाल ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) में मैनेजर के पद पर हैं और सैलरी भी लेते हैं। आपको बता दें कि इस वक्त कोहली दुनिया के उन खिलाड़ियों की सूची में टॉप हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः ब्रेट ली ने कोहली और अपने बेटे की दोस्ती के बारे में सुनाई एक नई कहानी

विराट कई स्थानीय टूर्नामेंट्स में ओएनजीसी की तरफ से खेलते हुए नजर आ चुके हैं। भारतीय क्रिकेट में कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंट्रस्ट का मुद्दा बहुत पुराना है और सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ इसका शिकार बन चुके हैं। ऐसा नहीं है कि ओएनजीसी ने सिर्फ कोहली को ही मानक पद दिए हुए हैं बल्कि ये सूची काफी लंबी हैं, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, इशांत शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी भी शामिस हैं। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को साफ कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी खेलते हुए किसी भी सरकारी या फिर प्राइवेट संस्थान में किसी भी पद को स्वीकार नहीं कर सकते हैं। मुद्दे के गंभीरता को देखते हुए माना जा रहा है कि दिल्ली में होने वाली अगली एसजीएम में यही बैठक का सबसे विवादित मुद्दा होगा।

बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान के अलावा अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और करीब 100 क्रिकेटर्स को सख्त चेतावनी दी है, जो अन्य सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में किसी पद पर शुमार हैं। 

इसे भी पढ़ेंः विराट कोहली ने सलमान खान को पीछे छोड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया

पहली बार कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंट्रस्ट का मामला आईपीएल के पहले सीजन में उठा था, लेकिन कंपनियों से एनओसी मिलने के बाद मामला सुलझ गया था। लेकिन इस बार सीओए ने सख्त नियम बनाते हुए कहा है कि सभी खिलाड़ियों को नया कॉन्ट्रैक्ट देने से पहले उन्हें इन कंपनियों से इस्तीफा देने पड़ेगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bcci urges virat kohli to resign from his ongc job

-Tags:#BCCI#Virat Kohli#ONGC#Team India#Spots News In Hindi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo