Breaking News
Top

यहां सिगरेट पीने पर मिलती है ऐसी सजा, वजह जानकर होगी हैरानी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 3 2017 6:42PM IST
यहां सिगरेट पीने पर मिलती है ऐसी सजा, वजह जानकर होगी हैरानी

हम सभी को यह पता है कि सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है। ऐसे में इसके लिए किसी को सजा देना क्या सही है। लेकिन एक जगह ऐसी है, जहां सिगरेट पीने वालों को सजा दी जाती है।

जापान की कंपनी में सिगरेट पीने वालों के लिए एक अनोखा नियम बनाया गया है। कंपनी का यह नियम सिगरेट पीने वालों के लिए किसी सजा से कम नहीं है।

यह है नियम

जापान के टोक्यो स्थित ऑनलाइन कॉमर्स कन्सल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी 'पिआला' ने सभी नियम-कानून से हटकर एक नया फॉर्मूला अपनाया है। कंपनी ने यह ऐलान किया है कि जो कर्मचारी ज्यादा सिगरेट पीते हैं, उन्हें कंपनी की तरफ से कम छुट्टियां दी जाएंगी। इसके विपरीत जो सिगरेट नहीं पीते हैं, उन्हें कंपनी 6 दिनों की ज्यादा छुट्टी देगी।

यह भी पढ़ें: गर्भावस्था में ऐसा रखें खान-पान, पास नहीं भटकेगी कोई बीमारी

कंपनी ने बताया कुछ ऐसा कारण

इस नियम को बनाने के पीछे कंपनी ने यह तर्क दिया है कि सिगरेट पीने वाले कर्मचारी सीट से ज्यादा बार उठते हैं। इसके विपरीत धूम्रपान न करने वाले कर्मचारी कम उठते हैं। उनके ऐसा करने से वर्किंग स्टाइल पर असर पड़ता है और इससे कंपनी के दूसरे कर्मचारियों पर गलत प्रभाव पड़ता है।

नियम का दिखा असर

कंपनी के प्रवक्ता हिरोताका मत्सुशिमा के मुताबिक इस नियम को एक सितंबर को लागू किया गया था। इसके बाद से सिगरेट पीने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
side effects of smoking effects on body cigarette

-Tags:#Men Health#Women Health
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo