Logo
election banner
Travel Tips: गर्मी की छुट्टियां इस बार दोस्तों के साथ गोवा में बिताना चाहते हैं तो वहां की 5 फेमस जगहों पर जरूर जाएं। ये ट्रिप आपके लिए यादगार बन जाएगी।

Travel Tips: दोस्तों के साथ हर पल हसीन हो जाता है। आप अगर इस बार दोस्तों के साथ गोवा में छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो यहां की पांच जगहों पर जरूर जाएं। गोवा फ्रेंड्स के साथ मौज मस्ती करने के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। आप यहां अपनी फैमिली के साथ घूमने का भी प्लान बना सकते हैं। आजकल समर सीजन में भी गोवा में काफी पर्यटक पहुंचने लगे हैं। 

आप अब तक गोवा घूमने का प्लान नहीं बना सके हैं और पहली बार वहां जाएंगे तो कुछ जगहों को देखना न भूलें। ये आपके यादों के पिटारे को भरने में कोई कमी नहीं रखेगी। 

5 जगहों पर जरूर घूमें

दूधसागर प्रपात - दूधसागर प्रपात भारत का दूसरा सबसे ऊंचा जलप्रपात है, जो 310 मीटर (1,017 फीट) ऊंचा है। यह गोवा-कर्नाटक सीमा पर स्थित है, और यह मोल्लेम राष्ट्रीय उद्यान का हिस्सा है। दूधसागर प्रपात एक सुंदर और शांत जगह है। यह उन लोगों के लिए एक शानदार जगह है जो प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं और थोड़ी चुनौतीपूर्ण ट्रेकिंग करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh Places: हिमाचल प्रदेश में बिताएं गर्मी की छुट्टियां, 5 जगहों से लौटाने का नहीं करेगा मन

कालांगुट बीच - गोवा के पॉपुलर बीच में से एक है कालांगुट बीच जो कि गोवा के सबसे लंबे समुद्र तटों में से एक है। यहां आप सन बाथ लेने के साथ आराम के पल बिता सकते हैं। यहां वाटर स्पोर्ट्स जैसे कि जेट स्कीइंग, पैरासेलिंग और बनाना बोटिंग का आनंद ले सकते हैं।

बागा बीच - गोवा में आप समुद्र किनारे शांति से वक्त गुजारना चाहते हैं तो बागा बीच निकल जाएं। यह गोवा का लोकप्रिय बीच है और यहां आप स्थानीय व्यंजनों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। रात में ये समुद्र तट जीवंत हो जाता है, जिसमें कई बार और क्लब होते हैं जहां आप नाच सकते हैं और रात भर पार्टी कर सकते हैं।

अगुआडा किला - यह 17वीं सदी का एक किला है जो गोवा के उत्तरी तट पर स्थित है। यह किला पुर्तगालियों द्वारा बनाया गया था, जिन्होंने 16वीं से 20वीं शताब्दी तक गोवा पर शासन किया था। इस किले का उपयोग जहाजों और तटरेखा की सुरक्षा के लिए किया जाता था। किले में एक लाइटहाउस भी है, जो 18वीं शताब्दी में बनाया गया था। यह भारत का सबसे पुराना वर्किंग लाइटहाउस है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Tourist Places: अप्रैल-मई में महाराष्ट्र घूमने का बनाएं प्लान, यहां के 5 हिल स्टेशन हैं बेस्ट समर डेस्टिनेशन

बोम जीसस बेसिलिका - यह  गोवा के पुराने शहर में स्थित एक प्रसिद्ध चर्च है। यह सेंट फ्रांसिस जेवियर के अवशेषों के लिए जाना जाता है, जो 16वीं शताब्दी में भारत में ईसाई धर्म का प्रचार करने वाले एक जेसुइट मिशनरी थे। यह चर्च 17वीं शताब्दी में बनाया गया था और यह गोवा की सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक इमारतों में से एक है। यह एक विश्व धरोहर स्थल भी है।

5379487