Logo
Khandwa Omkareshwar Jyotirling: मध्यप्रदेश के खंडवा से बड़ी खबर है। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन के लिए घंटों कतार में लगे श्रद्धालुओं का आक्रोश फूट गया। VIP दर्शन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए श्रद्धालुओं ने हंगामा किया।

Khandwa Omkareshwar Jyotirling: खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन के लिए घंटों कतार में लगे श्रद्धालुओं का आक्रोश फूट पड़ा। प्रतिबंध के बाद भी VIP दर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ श्रद्धालुओं ने नारेबाजी की। वीआईपी दर्शन बंद करो, बंद करो…के नारे लगाकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। श्रद्धालुओं का आरोप है कि मंदिर के पुजारी श्रद्धालुओं से पैसे लेकर अलग रास्ते से ले जाकर दर्शन करवा रहे थे। इधर घंटों कतार में लगे आम लोगों को दर्शन ही नहीं मिल पा रहे हैं। लोगों के गुस्से को देखते हुए मंदिर प्रशासन के जल्द दर्शन कराने के आश्वासन के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। इस हंगामे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

आरोप: 300-300 रुपए लेकर करवा रहे दर्शन 
बता दें कि श्रद्धालुओं के मुताबिक, रविवार को अवकाश होने के कारण मंदिर में बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचे। मंदिर की सेवा के लिए यहां पर पदस्थ पंडे लोगों से 300-300 रुपए नकद लेकर वीआईपी दर्शन करवा रहे थे। जबकि मंदिर में प्रशासन ने वीआईपी दर्शन पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद भी पुजारी अवैध तरीके से पैसे लेकर लोगों को VIP दर्शन करवा रहे हैं। इसी का विरोध करते हुए श्रद्धालुओं ने हंगामा मचाया।

भक्तों को दर्शन का नहीं मिला मौका
खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान शिव की आराधना करने के लिए देश दुनिया के लोग पहुंचते हैं। प्रशासन ने मंदिर में दर्शन करने की गाइडलाइन जारी की गई है। इसके बावजूद भी रविवार को अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं। देर तक खड़े होने के बावजूद भी कई शिव भक्तों को दर्शन का मौका नहीं मिल सका। कथित रूप से रुपए लेकर दर्शन कराने की जानकारी सामने आने के बाद हंगामे का माहौल बन गया।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम
ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार की घटना की स्थिति को देखते हुए सुरक्षाबलों ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। रुपए लेकर दर्शन कराने की घटना को लेकर फिलहाल किसी भी पंडे का नाम अभी तक सामने नहीं आ सका है। दर्शन के लिए आए कुछ श्रद्धालुओं ने मूलभूत सुविधाओं में कमी को लेकर इसे ठीक करने की अपील की है। गर्मी के मौसम में लगाए गए वाटर कूलर में पानी की नहीं आने की बात भी कही गई। 

5379487