Logo
election banner
Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ दिन में तीसरी बार एमपी दौरे पर पहुंचे। रविवार को पिपरिया में चुनावी सभा संबोधित करते हुए PM मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। कहा, कांग्रेश की शाही फैमिली जनता को डरा धमका रही है।

Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्यप्रदेश के पिपरिया में चुनावी सभा को संबोधित किया। होशंगाबाद संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा, कांग्रेस का शाही परिवार धमकाता है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो आग लग जाएगी। देश को डराओ, घबराओ और आग फैलाओ। यह उनकी पुरानी आदत है। आग देश नहीं बल्कि उनके दिलो-दिमाग में भरी पड़ी है, जो अंदर से जलाए जा रही है। 

गरीबी का मुद्दा और राहुल पर निशाना 
प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर राहुल गांधी रहे। कहा, कांग्रेस का शहजा एक झटके में देश की गरीबी हटाने की बात करता है। मैं पूछता हूं यह शाही जादूगर इतने वर्षों तक कहां छिपा था? 50 साल पहले इनकी दादी ने भी गरीबी हटाने का नारा दिया था। 2004 से 2014 तक 10 साल इन्होंने भी रिमोट से सरकार चलाई है। अब इन्हें एक झटके वाला मंत्र मिल गया है। ऐसे-ऐसे दावे करते हैं कि हंसी के पात्र बन जाते हैं।

इंडी गठबंधन के मैनिफेस्टो पर उठाए सवाल 
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के घोषणा-पत्र भी सवाल उठाया। कहा, विपक्षी गठबंधन यही नहीं तय कर पा रहा कि देश किस दिशा में आगे बढ़ेगा। घोषणा पत्र में एक से बढ़कर एक खतरनाक वादे किए हैं। एक दल कहता है परमाणु हथियार खत्म कर देंगे। जनता से पूछा, ऐसा होना चाहिए क्या? किसकी भलाई के लिए ऐसा बोले रहे हैं।  

जनमन योजना ला रही क्रांतिकारी बदलाव 
पीएम मोदी ने कहा, एकलव्य मॉडल स्कूलों की संख्या 750 पहुंचाने का प्रयास है। 24000 करोड़ की पीएम जनमन योजना शुरू की है। जो पिछड़ी जनजातियों में क्रांतिकारी बदलाव ला रही है। पीएम ने कहा, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, मोदी की गारंटी वहां से शुरू होती है। 

PM मोदी का 8 दिन में तीसरा दौरा
प्रधानमंत्री मोदी रविवार दोपहर 12.30 बजे पिपरिया पहुंचें। यहां पचमढ़ी रोड पर आयोजित चुनावी सभा में पीएम के साथ सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य नेता मौजूद रहे। सभा की सुरक्षा के लिए 15 आईपीएस सहित 2000 से ज्यादा पुलिस अधिकारी-कर्मचारी तैनात किए गए हैं। मोदी 8 दिन के अंदर तीसरी बार मध्यप्रदेश दौरे पर थे। इससे पहले वह 7 अप्रैल को जबलपुर में रोड-शो और 9 अप्रैल को बालाघाट में सभा को संबोधित की थी। 

मोदी की सभा का असर कमलनाथ के गढ़ भी दिखेगा 
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की पिपरिया में होने वाली सभा का असर कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में भी देखने को मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि छिंदवाड़ा की सीमा पिपरिया से लगी है। यहां 17 अप्रैल को मतदान होना है। जिसके चलते छिंदवाड़ा के लोगों और भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी सभा में बुलाया गया है। 

मंत्री प्रहलाद पटेल और राव उदय प्रताप पहुंचे 
मोदी की जहां सभा होने वाली है वहां ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल, स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह और क्षेत्र के सभी विधायक पहुंच चुके हैं। मोदी के आने से पहले सभा स्थल पर मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। भाजपा का दावा है कि सभा में 50 हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे। 

बारिश के कारण सभास्थल पर हो गया था कीचड़ 
बता दें कि पिपरिया में शनिवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। पानी गिरने के कारण सभास्थल पर कीचड़ फैल गया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का काम किया। कमिश्नर भी व्यवस्था को ठीक कराने पहुंचे थे। कमिश्नर सभास्थल पर पहुंचे तो उनकी चप्पल कीचड़ में सन गई। कमिश्नर ने पेंट ऊंची कर सभास्थल का  जायजा लिया। 

5379487