Logo
election banner
MP CRIME : छतरपुर। जिले की बिजावर विधानसभा मातगुवां थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने वाले माफिया पूरी तरह से सक्रिय हैं। यहां पर बेफ्रिक होकर खुले तौर पर गांव गांव पहुंच कर शराब बेंची जा रही है।

MP CRIME : छतरपुर। जिले की बिजावर (Bijawar) विधानसभा मातगुवां थाना (Matgunva) क्षेत्र में अवैध शराब (Illicit liquor) का कारोबार करने वाले माफिया (Criminals) पूरी तरह से सक्रिय (Active) हैं। यहां पर बेफ्रिक होकर खुले तौर पर गांव गांव पहुंच कर शराब बेंची जा रही है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वाॅयरल हो रहा है। 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहित अभी लागू है। इसके बावजूद भी इस तरह की गतिविधियों पर किसी भी तरह की रोकथाम नहीं की गई है और न ही आरोपियों पर कार्रवाही की गई है। इस मामले को बढ़ावा देने को लेकर एक पूर्व विधायक का नाम भी सामने आ रहा है।

खुलेआम कारोबार

मिल रही जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक पूर्व विधायक के संरक्षण में शराब माफिया सक्रिय हो कर आचार संहिता का खुले आम उल्लंघन कर गांव गांव अवैध शराब बेच रहे हैं। आरोप यह भी है कि शराब माफिया मातगुवां थाना प्रभारी को हर महीने समय पर नजराना भी पहुचा रहे हैं। जिससे इन माफियाओं को पुलिस का भी डर नहीं है। यही कारण है कि यहां पर खुलेआम अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। 

इसके पहले भी यहां से खुले तौर पर शराब एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजते हुए वीडियो वायरल हुए थे। कड़ी कार्रवाई नहीं किये जाने से इस तरह की गतिविधियों पर लगाम नहीं लगाया जा सका है। सवाल यह भी है कि आखिर क्यों प्रशासन के द्वारा इस मामले में कठोर कार्रवाई नहीं हो रही है। इन शराब माफिया पर जिला प्रशासन इतना मेहरबान क्यों है। बिजावर मातगुवां शराब ठेकेदार खुलेआम शराब बेंच रहा है। जिसका समाज पर बुरा प्रभाव भी पड़ता है। खास तौर महिलाओं और बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव हो सकता है। जब किसी एक परिवार को पालने वाला मुखिया नशे की लत में पड़ जाता है। तो इससे एक पूरा परिवार तबाही की ओर बढ़ जाता है। ऐसे कारोबार को रोकने के लिए अतिशीघ्र कठोर कदम उठाये जाने अति अनिवार्य हैं।

 

5379487