Logo
election banner
संस्कारधानी जबलपुर में इंडियन कॉफी हाउस के देशभर से आए कर्मचारियों ने संस्था के संस्थापक के 75वें जन्मदिन पर ब्लड डोनेट करने का नया रिकॉर्ड बनाया।

जबलपुर। रक्तदान-महादान को लेकर संस्कारधानी जबलपुर ने मानवता की मिसाल का संदेश दिया। रविवार को एक साथ 1500 लोगों ने रक्तदान कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। इंडियन कॉफी हाउस की संचालन समिति इंडियन कॉफी वर्कर्स को-ऑपरेटिव सोसायटी के चेयरमैन और मुख्य संरक्षक ओके राजगोपाल के 75वें जन्मदिवस पर कर्मचारियों ने अमृत महोत्सव का आयोजन किया। इसके तहत सामूहिक रक्तदान शिविर लगाया गया। 

1500 लोगों ने एक ही स्थान पर रक्तदान किया। बता दें सात सितंबर 2022 को जबलपुर में ही 12 स्थानों पर लगाए गए शिविर में 2919 यूनिट रक्त का संग्रह किया था।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड (यूके) में दर्ज हुआ नाम
रक्तदान शिविर का आयोजन कटंगी रोड पन बनने वाले कॉफी हाउस के स्थान पर किया गया। इसमें सोसायटी के कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दिन में 1500 यूनिट रक्तदान कर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ( लंदन यूके) में अपना नाम दर्ज कराया। इस दौरान शहर के गणमान्य नागरिक व वरिष्ठ चिकित्सक भी मौजूद रहे।

सेमिनार में किया जागरूक
शिविर के शुभारंभ अवसर पर लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें पारम्परिक वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुतियों के माध्यम से अतिथियों का स्वागत हुआ। स्वागत भाषण और मंच संचालन एड. अभिषेक ध्यानी ने किया। 

रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र देकर आगे भी रक्तदान के लिए किया प्रेरित
सोसायटी के चेयरमैन ओके राजगोपालन ने रविवार को विक्टोरिया अस्पताल को दो डायलिसिस और दो फिजियोथैरेपी मशीनें दान की। इसके अलावा वृद्धाश्रम को भी उपयोगी सामग्री भेंट की। उन्होंने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र देकर आगे भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

ये रहे मौजूद
शिविर में न्यायाधीश पीसैम कोशी, तेलंगाना उच्च न्यायालय, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, डॉ. जितेंद्र जामदार, पूर्व विधायक विनय सक्सेना, रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित, राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि, एड. इंदिरा सदाशिव, वाइस प्रेसीडेंट वीवी एंटनी, मानसेवी सचिव एम. प्रकाशन व अन्य मौजूद रहे।

5379487