Logo
election banner
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली में बीजेपी के तमाम नेताओं से मुलाकात की। जिसके बाद शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है।

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रिमंडल का गठन सोमवार को होगा। भोपाल में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सीएम मोहन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे मध्यप्रदेश के नए मंत्रिमंडल की शपथ होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दो दिनों तक दिल्ली में रहकर बीजेपी के तमाम नेताओं से मुलाकात की। जिसके बाद शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल से सोमवार सुबह 9:30 बजे मिलने के लिए समय मांगा है। सीएम मंत्रिमंडल की सूची राज्यपाल को देंगे। 

डबल इंजन की सरकार शपथ के बाद और तेज रफ्तार से दौड़ेगी
सीएम का सोमवार का ग्वालियर का कार्यक्रम स्थगित हो गया। रविवार को अवकाश के बावजूद शाम को सीएस वीरा राणा ने मंत्रिमंडल गठन की तैयारियों को लेकर अनौपचारिक बैठक की है। सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार शपथ के बाद और तेज रफ्तार से दौड़ेगी।

मंत्रिमंडल 18 से 20 सदस्यों का हो सकता है 
चेहरों के चयन को लेकर टीम मोहन का पूरा गणित लोकसभा चुनाव को देखते हुए तय किया गया है। इसके तहत अंचल, जाति और अनुभव का संतुलन मंत्रिमंडल में दिखेगा। पहली बार के विधायकों को इसमें शामिल नहीं किया जा रहा है। मंत्रिमंडल 18 से 20 सदस्यों का हो सकता है।

अभी विभागों का बंटवारा नहीं होगा
मंत्री बनने वाले विधायकों को देर रात और सुबह सत्ता-संगठन की ओर से सूचना दी जा सकती है।  मंत्रिमंडल का गठन तो सोमवार को हो जाएगा, लेकिन अभी विभागों का बंटवारा नहीं होगा। विभागों के बंटवारे में दो से तीन दिन और लगेंगे।

संभावित मंत्रिमंडल

  • राकेश सिंह
  • प्रहलाद पटेल
  • कैलाश विजयवर्गीय
  • रीति पाठक
  • उदयप्रताप सिंह
  • तुलसी सिलावट
  • प्रद्युम्न सिंह तोमर
  • सम्पतिया उइके
  • हेमंत खंडेलवाल
  • बृजेंद्र प्रताप सिंह

भोपाल से विश्वास सारंग या कृष्णा गौर
राजधानी भोपाल से विश्वास सारंग और कृष्णा गौर दोनों ही संभावित हैं। इनके अलावा एंदल सिंह कंसाना, निर्मला भूरिया, महेंद्र यादव, मनीषा सिंह व संजय पाठक भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। वहीं सागर में कई बड़े नाम से पार्टी ऊहापोह में है, वहां से किसी एक को ही मौका मिलेगा।

एक सप्ताह में तीन बार जा चुके हैं दिल्ली 
सीएम ने रविवार शाम राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इससे मंत्रिमंडल गठन फाइनल हो गया। सीएम एक सप्ताह में तीन बार दिल्ली जा चुके हैं। शनिवार शाम को दिल्ली गए, एमपी भवन में रुके। इससे पहले वे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। रविवार सुबह पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला फिर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात हुई। इसमें 12 जनवरी को होने वाले युवा दिवस को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

Bhajanlal met Anurag Thakur
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके निवास पर सौजन्य भेंट करते मुख्यमंत्री मोहन यादव।

हुकुमचंद के श्रमिकों को मिलेगी बकाया राशि, पीएम वर्चुअली जुड़ेंगे
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को इंदौर में 'मजदूरों के हित, मजदूरों को समर्पण' कार्यक्रम होगा। इसमें हुकुमचंद मिल के 4800 श्रमिकों को बकाया राशि मिलेगी। इस कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे। वे श्रमिकों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सीएम ने शनिवार को मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली थी।

jindal steel Ad
5379487