Logo
Liquor Shop Closed in Haryana: आज सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ये घोषणा की कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन हरियाणा में शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। हरियाणा में 22 जनवरी वाले दिन ड्राई डे लागू रहेगा।

Liquor Shop Closed in Haryana: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी, 2024 को होने वाली है। इस दिन हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। देश के हर एक हिस्से में राम मंदिर के लिए निमंत्रण भेजे जा रहे हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि इस दिन को दिवाली के त्योहार जैसा मनाया जाए। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन कई राज्य की सरकारों ने ड्राई-डे लागू कर दिया है। इसी तरह हरियाणा सरकार ने भी निर्णय लिया है कि अब हरियाणा में भी 22 जनवरी के दिन ड्राई डे लागू रहेगा। 

सीएम मनोहर लाल ने किया इस बात का ऐलान  

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान किया है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के चलते हरियाणा में भी 22 जनवरी के दिन शराब की दुकान बंद रहेंगी। सीएम ने आज सोमवार को पंचकूला के सेक्टर-32 में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में इस बात का ऐलान किया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि 500 साल बाद यह संयोग बना है। पूरा देश राममय हो गया है और लोग अपने-अपने तरीके से इस समारोह को मना रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले कई राज्यों ने 22 जनवरी के दिन ड्राई डे लागू कर दिया गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड असम और अब हरियाणा का नाम भी शामिल हो गया है। साथ ही अब राजधानी दिल्ली में भी शराब की दुकानें बंद करने के लिए लगातार बीजेपी की ओर से मांग की जा रही है।

Also Read: Delhi: जो बाबा साहब का सम्मान करेगा, वही देश पर राज करेगा- मेघवाल

प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष तैयारियां 

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर में तैयारियां की जा रही है। देश के कई जगहों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए उपहार आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के लोगों से ये अपील की थी कि 22 जनवरी के दिन देशभर में दिवाली जैसा उत्सव मनाएं।  इस दिन देश के तमाम मंदिरों में काफी धूमधाम से उत्सव मनाया जाने वाला है। वहीं, ये भी अपील की जा रही है कि 22 जनवरी तक अपने आसपास मंदिरों की साफ-सफाई जरूर करें।  

5379487