Logo
SSC Delhi Police CPO Admit Card:एसएससी की ओर से दिल्ली पुलिस, CAPFs SI और CISF ASI पेपर II के परीक्षा के  एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।  यहां जानें कैसा होगा इस परीक्षा का पैटर्न। 

SSC Delhi Police CPO Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  दिल्ली पुलिस, CAPFs SI और CISF ASI पेपर II के परीक्षा के लिए  एडमिट कार्ड दिया है। इस परीक्षा का  आयोजन 8 जनवरी 2024 को किया किया जाएगा। जो उम्मीदवार  पेपर 1 और पीईटी/ पीएसटी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर चुके हैं, वे एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर  एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पहले इस परीक्षा 22 दिसंबर 2023 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश इसे बदल कर 8 जनवरी 2024 कर दिया गया।  

SSC Admit Card ऐसे करें डाउनलोड  

-एसएससी सीपीओ पेपर 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।

-उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना है।

-अब अगले पेज पर आपको जिस भी रीजन का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है, उस पर क्लिक करें।

-अब एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

-उसके बाद उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन आईडी/ रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ आदि जानकारी दर्ज करें।

-अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।

-अंत में इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।  

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती परीक्षा के द्वारा दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए कुल 1,876 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसमें से एसआई (पुरुष) के 109, एसआई (महिला) के 53, सब-इंस्पेक्टर के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 1601 और महिला कैंडिडेट्स के लिए 113 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।  

Also Read: Haryana govt कर रही 60 हजार विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में मर्ज, अस्थाई स्कूलों को देने होंगे बॉन्ड अमाउंट

परीक्षा का पैटर्न

उम्मीदवारों का चयन पेपर 1, पीईटी/पीएसटी, पेपर 2 और मेडिकल परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। एसएससी एसआई, सीएपीएफ टियर 2 परीक्षा में अंग्रेजी भाषा और कॉम्प्रिहेंशन पेपर 2 शामिल है। प्रश्न पत्र 200 अंकों के होंगे। इस परीक्षा  लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जाएगा।  

5379487