Logo
election banner
IGNOU BEd Admit card 2024: इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा का हॉल टिकट जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार इसे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। 

IGNOU BEd Admit card 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने इग्नू प्रवेश परीक्षा का हॉल टिकट जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड पीएचडी, बीएससी नर्सिंग और बीएड पाठ्यक्रमों के लिए जारी किया गया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में भाग लेने वाले है इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर  एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा

जुलाई 2023 सत्र के लिए इग्नू पीएचडी प्रवेश परीक्षा और जनवरी 2024 सत्र के लिए इग्नू बीएससी नर्सिंग और बीएड प्रवेश परीक्षा रविवार, 7 जनवरी 2024 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी। पीएचडी परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी, बीएससी नर्सिंग की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और बीएड परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 2 घंटे के लिए किया जएगा। इस परीक्षा में 100 अंकों के एमसीक्यू  प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा।

IGNOU BEd Admit card ऐसे करें डाउनलोड

-इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।

-होम पेज पर उपलब्ध इग्नू प्रवेश परीक्षा 2024 हॉल टिकट लिंक पर क्लिक करें।

-लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

-आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

-हॉल टिकट जांचें और पेज डाउनलोड करें।

-अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 का समय और शहर की जानकारी जान सकेंगे। उम्मीदवार के एडमिट कार्ड में नामांकन संख्या, फोटो, नियंत्रण संख्या और नाम के साथ शहर की सूचना का उल्लेख किया जाएगा।

इन बातों का रखें ध्यान

उम्मीदवार ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे, क्योंकि नियमों की अनदेखी करने पर एग्जाम देने में आपको मुश्किल हो सकती है। वहीं, परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

jindal steel Ad
5379487