Logo
election banner
Raj Kumar Anand News: पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद ने बुधवार को आम आदमी पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस बीच उनके इस्तीफे से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है कि उन्होंने विधानसभा को स्पीकर को इस्तीफा नहीं भेजा है।

Raj Kumar Anand Resignation: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद के इस्तीफे से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, राज कुमार आनंद ने मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और आम आदमी पार्टी को भी टाटा कह दिया। लेकिन अभी तक विधानसभा स्पीकर को राज कुमार आनंद का इस्तीफा नहीं मिला है। इसकी जानकारी दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के दफ्तर ने  दी है।  

इस्तीफे के बाद उन्होंने आप लगाए ये आरोप 

बता दें कि राज कुमार आनंद पटेल नगर विधानसभा सीट से विधायक और दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने बुधवार को इस्तीफा देते हुए आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। आनंद ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कनेक्शन इसलिए हुआ, क्योंकि उन्होंने कहा था 'राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा'। आज राजनीति नहीं बदली है, लेकिन राजनेता बदल गए हैं। इसलिए मैंने अपना इस्तीफा दिया है। खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी ने उनके इस्तीफे को ईडी से जोड़ कर देख रही है।

ये भी पढ़ें:- 'आप' से इस्तीफे पर राज कुमार आनंद ने दी सफाई, बोले- ईडी के डर से नहीं छोड़ी पार्टी

राज कुमार आनंद के इस्तीफे पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमें जिसकी चिंता थी वही होने लगा। यह हम पहले दिन से कह रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि आज के बाद एक सवाल बंद हो जाएगा कि ईडी की गिरफ्तारी के पीछे आप को तोड़ने का मकसद है। आज आप के एक-एक मंत्री और विधायक की भी अग्नि परीक्षा है कि हम कैसे इस माहौल में बीजेपी से लड़ सकते हैं।

वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त हो गई है। जिसके चलते उसके नेता पार्टी से किनारा कर रहे हैं। खास बात यह है कि हालही में पूर्व मंत्री के आवास पर ईडी ने छापेमारी की थी, इस दौरान करीब 23 घंटे तक छानबीन चली थी। अब आप इसी को मुद्दा बनाकर बीजेपी हमलावर है। 
 

5379487