Logo
election banner
Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल में जाने के बाद से आम आदमी पार्टी राजनीतिक संकट से जुझ रही है। इस बीच उसके नेताओं का भी पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। उधर, बीजेपी लगातार सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग कर रही है।

BJP vs AAP: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले 21 दिनों से जेल में हैं। दिल्ली सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार बीजेपी के नेता आम आदमी पार्टी पर हमलावर हैं। उधर, हाई कोर्ट से सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराने के बाद बीजेपी नेताओं को और बल मिल गया। इस्तीफे के विरोध में बीजेपी के नेताओं ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन भी किया। हालांकि, आप नेताओं का कहना है कि सीएम केजरीवाल पद से इस्तीफा नहीं देंगे, क्योंकि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। यही नहीं, आप से इस्तीफा देने वाले राज कुमार आनंद पर भी हमला बोला जा रहा है। ऐसे में राज कुमार ने भी पलटवार किया है। 

राज कुमार आनंद ने दी सफाई 

पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैंने ईडी के डर से इस्तीफा नहीं दिया है। मेरे बच्चों पर कोई तलवार नहीं लटक रही थी, जिसके डर की वजह से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मंत्री पद बार-बार नहीं मिलता है। मंत्री बनना इतना आसान नहीं है। उन्होंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है। उनके आवास पर ईडी की छापेमारी से जुड़े सवाल पर कहा कि वह छापा केवल शराब घोटाला के पैसे का पता लगाने के लिए डाला गया था।

उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई सबूत नहीं था और न ही मैंने कोई भ्रष्टाचार किया। ईडी ने अपने बयान में कहा था कि इस मामले में एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। अगर मैं झूठ की इस राजनीति पर विश्वास करता रहता, तो आज भी वहीं होता, जहां था। उन्होंने कहा कि कल सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दलित, गरीब, कमजोर क्या सभी दलित कमजोर और गरीब हैं? यह गलत बात है सारे दलित कमजोर नहीं होते हैं। आज दिल्ली और पंजाब में सरकार दोनों राज्यों में आम आदमी पार्टी दलितों के ही मतदान से बनी है।

बांसुरी स्वराज बोलीं- केजरीवाल का जमीर कब जगेगा?

आप नेता राज कुमार आनंद को मंत्री पद से इस्तीफे देने के बाद बीजेपी नेता और नई दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्री राज कुमार आनंद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वे 2010 से अरविंद केजरीवाल के सहयोगी रहे हैं, उन्होंने भ्रष्टाचारियों का साथ छोड़ने का फैसला किया।

बांसुरी ने आगे कहा कि सभी का भ्रष्टाचार के प्रति जमीर जग गया है, लेकिन अरविंद केजरीवाल का जमीर कब जागेगा? बांसुरी स्वराज ने कहा कि सीएम को कोर्ट ने कह दिया कि आप ने भ्रष्टाचार किया है लेकिन अभी तक इस्तीफा नहीं दे रहे हैं।

राज कुमार आनंद के इस्तीफे पर क्या बोलीं आतिशी

वहीं, सीएम केजरीवाल के इस्तीफे और राजकुमार आनंद के इस्तीफे को लेकर आतिशी ने कहा कि दिल्ली में हर कोई जानता है कि अरविंद केजरीवाल को झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। आप नेता ने कहा कि सीएम केजरीवाल दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली, पानी, अच्छी शिक्षा और मोहल्ला क्लिनिक देते हैं। इसलिए बीजेपी ने उन्हें जेल में डाल दिया।

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से जनता नाराज है। इसके साथ ही आतिशी ने राजकुमार के इस्तीफे को लेकर कहा कि सब जानते हैं कि राज कुमार आनंद ने इस्तीफा क्यों दिया। नवंबर में उनके आवास पर 23 घंटे तक छापेमारी हुई थी। उन पर ईडी का काफी दबाव था। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

5379487