Logo
Sunita Kejriwal: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने और कोर्ट की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग करने के आरोप में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

Petition Against Sunita Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। दरअसल, याचिका में सुनीता केजरीवाल पर आरोप लगाया गया है कि जब 28 मई को ट्रायल कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल को पेश किया गया था।

सुनीता केजरीवाल पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने और कोर्ट की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग करने का आरोप लगाया गया है। तब सुनीता केजरीवाल और अन्य ने कार्यवाही की रिकॉर्डिंग की। सुनीता केजरीवाल पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने और कोर्ट की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग करने का आरोप में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

एक वकील ने दायर की याचिका 
यह याचिका वैभव सिंह नाम के एक वकील ने हाई कोर्ट में दायर की है। याचिका में कहा गया कि सुनीता और अन्य ने न सिर्फ कार्रवाई को अवैध तरीके से रिकॉर्ड किया बल्कि सोशल मीडिया पर भी साझा किया। इस ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग के जुड़े पोस्ट को हैशटैग मनी ट्रायल एक्सपोज्ड बाय केजरीवाल के साथ शेयर किया गया था। इतना ही नहीं यह भी कहा गया है कि जिस परिस्थिति में ऑडियो/वीडियो रिकॉर्डिंग को वायरल किया गया। उसमें एक राजनीतिक दल की गहरी साजिश लगती है।

ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया पर वायरल
न्यायपालिका की छवि को धूमिल करने और आम लोगों को दिखाने का प्रयास किया गया कि न्यायपालिका सरकार के पक्ष में दबाव में काम करती है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में केजरीवाल अपना पक्ष रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड का जिक्र करते हुए कहा था कि कथित घोटाले के आरोपी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के रूप में बीजेपी को चंदा दिया है।

याचिका में यह भी कहा गया है कि विपक्षी दलों के कई सदस्यों ने जानबूझ कर कोर्ट कार्यवाही की ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। हालांकि, अभी तक इस पर आम आदमी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

5379487