Logo
election banner
Delhi AIIMS Student Suicide: दिल्ली एम्स में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने मंगलवार को अपने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की छात्रा थी।

Delhi AIIMS Student Suicide: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने मंगलवार को अपने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की छात्रा थी। छात्रा की आत्महत्या के एक दिन बाद उसके बैचमेट्स ने डायरेक्टर के ऑफिस के बाद विरोध प्रदर्शन किया। दावा किया जा रहा है कि परीक्षा में तीन पेपस पास नहीं करने की वजह से उसे अपमानित किया गया था। 

नर्सिंग और पैरामेडिकल के छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन 

नर्सिंग और पैरामेडिकल के करीब 400 छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि दो टीचर्स ने छात्रा को परेशान किया था। एम्स पीआरओ डॉ.रीमा दादा ने कहा कि प्रशासन ने उनसे अपनी शिकायत बताने के लिए कहा है। साथ ही एक समिति बनाई गई है जो इनपर निगरानी रखेगी। इससे पहले पुलिस ने बताया कि छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह बीपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रही है, इस वजह से वह डिप्रेशन में है। 

छात्रा के कमरे से मिला सुसाइड नोट 

इस बीच, बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने डायरेक्टर ऑफिस को एक शिकायत दी है। जिसमें दो शिक्षकों निलंबित करने की मांग की गई है और मृतका के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा गया है। उन्होंने सुसाइड नोट की कॉपी मांगते हुए जल्द से जल्द क्लीनिक ड्यूटी में बदलाव करने की मांग की गई है। इस पर फैसला लेते हुए डॉ. दादा ने कहा कि इस कोर्स को करने वाले छात्रों के लिए दो क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट होंगे। 

एम्स के हॉस्टल में छात्रा ने की आत्महत्या

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 21 साल की मृतका मूलरूप से बिहार के शेखपुरा की रहने वाली थी। वह दिल्ली एम्स के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। आगे बताया कि 30 अप्रैल को सुबह 11 बजे एम्स के हॉस्टल में एक छात्रा की आत्महत्या की सूचना मिली। टीम ने मौके पर पहुंची छात्रा के शव को नीचे उतारा और मामले में जांच शुरू की। पुलिस की जांच में सामने आया है कि छात्रा को फेल होने पर अपमानित किया गया था, इसी वजह से वह डिप्रेशन में थी। 

5379487