Logo
election banner
Weather Update: तेज गर्मी और चिलचिलाती धूप दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान कर रही है। बीते दिनों आईएमडी ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था, इस दौरान आसमान बादल तो छाए लेकिन बारिश नहीं हुई।

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज धूप और गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलती दिख रही है। मौसम विभाग ने बीते दिनों बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया था। लेकिन बारिश नहीं हुई। हालांकि, आसमान में बादल और सूर्य की आंख मिचौनी देखने को मिली। इस बीच मौसम विभाग ने नया अपडेट दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। हालांकि इसके बाद एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके बाद मंगलवार से लोगों को गर्मी और धूप से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कुछ इलाकों में बादल छाने और बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य माना जा रहा। न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक है। दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 34 फीसदी से 60 फीसदी के बीच रहा। मौसम विभाग ने आज दिन में तेज सतही हवाएं चलने का अनुमान जताया है। वहीं, अधिकतम 38 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:- पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना, जानें अपने शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में कब होगी बारिश 

मौसम विभाग का कहना है कि अभी एक्टिव पश्चिमी विक्षोभ धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व की तरफ बढ़ जाएगा, जिसके चलते उत्तर भारत में मौसम साफ रहेगा। इस वजह से पारा तेजी से ऊपर जाएगा और लोगों को गर्मी सताएगी। इस दौरान अधिकतम तापमान दो से तीन फीसदी का इजाफा होने की संभावना है। हालांकि, मंगलवार से एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है, जिसकी वजह से बादल छाए रह सकते हैं। 

हरियाणा के मौसम का हाल 

इस दौरान पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका है। इसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम सात बजे 219 दर्ज किया गया, जोकि 'खराब' श्रेणी में आता है। वहीं, हरियाणा के मौसम की बात की जाए तो हरियाणा में कल यानी सोमवार को मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

5379487