Logo
राजधानी दिल्ली में लगातार बम की धमकी मिल रही है। एक दिन पहले ही गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। अब दिल्ली के दो कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

Delhi College Bomb Threat: एक दिन पहले गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी के बाद गुरुवार को साउथ दिल्ली के दो प्रतिष्ठित कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पुलिस और दमकल कर्मियों ने बम निरोधक दस्तों के साथ कॉलेजों में गहन तलाशी अभियान चलाया। कई घंटे चले इस अभियान के बाद कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद पुलिस का इस बार भी मानना है कि यह किसी की शरारत है।

लेडी श्रीराम और वेंकटेश्वर कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी

पुलिस के मुताबिक, राजधानी के दो नामी कॉलेज लेडी श्रीराम और वेंकटेश्वर कॉलेज में बम होने की जानकारी मिली थी। गुरुवार शाम को सूचना मिलते ही पुलिस, दमकल कर्मी, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। दोनों कॉलेजों में गहन छानबीन की गई, लेकिन वहां कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली।

फोन कॉल करके दी धमकी

बताया गया है कि इस बार धमकी ईमेल के जरिए नहीं, बल्कि फोन कॉल के जरिए दी गई थी। हालांकि, शुरुआती जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने इन कॉल को फर्जी करार दिया। अब पुलिस धमकी देने वाले के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है। गौरतलब है कि बुधवार को ही गृह मंत्रालय की बिल्डिंग को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इससे पहले बीते कुछ दिनों के भीतर स्कूल, अस्पताल, एयरपोर्ट, सरकारी बिल्डिंग, तिहाड़ जेल समेत अन्य जगहों पर भी बम की सूचनाएं ईमेल के जरिए मिल चुकी हैं। किसी भी मामले में पुलिस धमकी देने वाले तक नहीं पहुंच सकी है।

12 और 13 मई को भी कई अस्पतालों को मिली थी बम की धमकी

इससे पहले रविवार यानी 12 मई और सोमवार 13 मई को भी दिल्ली के कई अस्पतालों के साथ आईजीआई एयरपोर्ट में बम की धमकी मिली थी। उस समय आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्ली के बुराड़ी और संजय गांधी समेत कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल आया था। पुलिस ने बम की सूचना मिलते ही सभी अस्पतालों में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दिल्ली के स्कूलों को भी मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले 1 मई को दिल्ली के कई प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस दौरान भी ईमेल के माध्यम से धमकी दी गई थी। हालांकि, किसी भी स्कूल में कोई भी विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला था।

5379487