Logo
मेडिकल कॉलेज सरगुजा में बुधवार की दोपहर सर्जिकल वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। कवर्धा जिले में दो दिन पूर्व जब आदिवासी समाज के लोग तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे थे।

अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज सरगुजा में बुधवार की दोपहर सर्जिकल वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आगजनी की घटना से वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में तीनों यूनिट के मरीजों और उनके परिजनों को हटाते हुए दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।   

मेडिकल कॉलेज में शार्ट सर्किट : धमाकों से मची अफरा-तफरी, 40 मरीज दूसरे वार्ड में शिफ्ट : मेडिकल कॉलेज सरगुजा में बुधवार की दोपहर सर्जिकल वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आगजनी की घटना से वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में तीनों यूनिट के मरीजों और उनके परिजनों को हटाते हुए दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।   

19 जाने लेकर जागा परिवहन विभाग : मालवाहकों में सवारी ढोने वालों का करने लगे चालान : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दो दिन पूर्व जब आदिवासी समाज के लोग तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे थे। तभी उनका पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद भी वाहन चालकों ने सबक नहीं लिया और बेधड़क मालवाहक वाहनों में सवारी ढो रहे थे। 

पढ़ाई क्यों छोड़ रहे गरीब बच्चे : आरटीआई के ड्रॉप आउट से पूछेंगे सवाल, सरकार पता लगाएगी...कौन है जिम्मेदार : छत्तीसगढ़ में अक्सर गरीब परिवार के लोग पढ़ाई छोड़ने का मन बना लेते हैं। क्योंकि गरीबी के कारण माता-पिता उन्हें अच्छे स्कूलों में शिक्षा नहीं दे सकते हैं। वहीं कुछ बच्चों को तो अपने घर का भार बहुत छोटी उम्र में उठाना पढ़ता है। अधिकतर बच्चे 1 या 2 साल में पढ़ाई छोड़ देते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि राज्य सरकार ने जिलों के सभी कलेक्टरों को निर्देश दे दिया है कि, आरटीई के जरिए बच्चों के ड्राप आउट करने वालों की रिपोर्ट दी जाए। 

भाजपा का कार्टून अटैक : गठबंधन में परिवारवाद पर वीडियो, ट्वीट कर बोली पार्टी- फिर एक बार मोदी सरकार : लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले एक बार फिर परिवारवाद का मुद्दा उठने लगा है। भाजपा और कांग्रेस के बीच परिवारवाद पर कार्टून अटैक होने लगा है। दरअसल, कुछ समय पहले कांग्रेस ने भाजपा के लिए कहा था कि, इनका तो परिवार ही नहीं, ये क्या जाने परिवार का प्यार, जिसके बाद पूरा भारत पीएम मोदी के सपोर्ट में आकर बोलने लगा कि, हम हैं 'मोदी का परिवार'  इन सब के बीच बीजेपी ने वीडियो जारी कर राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला है।

मतगणना की तैयारी : छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में वोटों की गिनती करांएगे दूसरे राज्यों के 41 अफसर : देश में लोकसभा चुनाव 2024 में अभी भी दो चरणों का मतदान शेष है। छठवें चरण की सीटों के लिए 25 मई और सातवें चरण की सीटों के लिए 1 जून को वोटिंग होनी है। अब तक हुए पांच चरणों के चुनाव में 543 में से 429 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके बाद अब बस 114 सीटों पर वोटिंग होनी रह गई है। जिसके बाद चुनाव आयोग अब मतगणना की तैयारी में जुट गया है। 

स्वास्थ्य विभाग में 3 करोड़ का गबन : BMO, 3 कोषालय अधिकारियों समेत 11 कर्मचारियों पर FIR दर्ज : छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नियम विरुद्ध तरीके से करोड़ों रुपए निकालने के मामले में पुलिस ने तीन जिलों के कोषालय अधिकारियों समेत 11 कर्मियों पर केस दर्ज किया है। स्वास्थ्य विभाग के 60 कर्मियों के नाम से सरकारी खजाने से गलत तरीके से एरियर्स, इंक्रीमेंट और बोनस का फर्जी बिल तैयार कर 3 करोड़ 13 लाख रुपए से अधिक की रकम का गबन कर लिया गया। रिपोर्ट आने के दो साल बाद एफआईआर दर्ज की गई है।

Water crisis : बोरवेल सूख रहे, वाटर टैंकर के भरोसे शहर के लोग : बढ़ती गर्मी के साथ ही शहर के रिहाइशी इलाकों में पानी का संकट भी बढ़ने लगा है। पार्वती नगर में 4 बोरवेल सूखने से लोग पानी के लिए तरस गए हैं। खम्हारडीह के एकता चौक का बोर भी सूख गया है इसके बाद वहां पर पानी टैंकर भेजकर जल आपूर्ति करा रहे हैं। शहर के कई इलाकों में बोरवेल सूखने से लोगों को पानी के लिए टैंकर का इंतजार करना पड़ रहा है। इस समय शहर भर में 35 पानी टैंकर भेजकर पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।

5379487