Logo
मेडिकल कॉलेज सरगुजा में बुधवार की दोपहर सर्जिकल वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आगजनी की घटना से वार्ड में अफरा-तफरी मच गई।

अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज सरगुजा में बुधवार की दोपहर सर्जिकल वार्ड में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आगजनी की घटना से वार्ड में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में तीनों यूनिट के मरीजों और उनके परिजनों को हटाते हुए दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।   

मिली जानकारी के अनुसार, मेडिकल कॉलेज के सर्जिकल वार्ड में बिजली के तारों में अचानक चिंगारी निकलने लगी और विस्फोट की आवाज आने लगी। तारों में चिंगारी निकलने के साथ ही वार्ड के तीनों यूनिट में धुंआ भर गया। इससे मरीजों और परीजनों को परेशानी होने लगी। सर्जिकल वार्ड के बाहर दीवार पर लगे बिजली केबल में शार्ट-सर्किट से 3-4 बार धमाके की आवाज के साथ बिजली सप्लाई बंद हो गई।  

Patients and relatives present in the medical college
मेडिकल कॉलेज में मौजूद मरीज और परिजन

मरीजों को दूसरे वार्ड में किया गया सिफ्ट

तीनों यूनिट में करीब 40 मरीज भर्ती थे। धुआं भर जाने से मरीजों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। अग्निशमन यूनिट के सहारे आग को बुझाया गया। स्टाफ नर्स और कर्मचारियों की मदद से यूनिट के मरीजों को दूसरे वार्डों में स्ट्रेचर और व्हीलचेयर के सहारे शिफ्ट कर दिया गया। 

अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही

इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पहले भी यहां पर शार्ट सर्किट हो चुका है। ओवरलोड के कारण समस्या हो रही है। सीजीएमएससी ने काम पूरा नहीं कराया है। बिजली गुल होने के कारण जनरेटर से सप्लाई व्यवस्था की जा रही है। बिजली के तारों को हटाकर सप्लाई शुरू करने की कोशिश में बिजली विभाग की टीम जुटी हुई है। 

jindal steel hbm ad
5379487