Logo
कवर्धा सड़क हादसे 19 लोगों की जान जाने के बाद प्रशासन की नींद टूटी है। आज परिवहन विभाग अलग- अलग मालवाहक गाड़ियों में सवारी ढो रहे 14 वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की है।

संजय यादव-कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दो दिन पूर्व जब आदिवासी समाज के लोग तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे थे। तभी उनका पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद भी वाहन चालकों ने सबक नहीं लिया और बेधड़क मालवाहक वाहनों में सवारी ढो रहे थे। जिसके बाद हमारे सहयोगी चेनल INH 24X7 ने इसे प्रमुखता से दिखाया। इस खबर को दिखाने के बाद परिवाहन विभाग हरकत में आई। 

कुकदुर थाना क्षेत्र के बहपानी गांव में तेज रफ्तार पिकअप वाहन गाड़ी 20 फिट खाई में गिरने से 19 लोगो की मौत के गई थी। घटना के बाद परिवाहन विभाग बाद नींद से जागे है। जिले में आज भी मालवाहक गाड़ियों में सवारी ढोह रहे हैं। सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए परिवाहन विभाग अलग- अलग मालवाहक गाड़ियों में सवारी ढो रहे हैं। जिसके बाद परिवहन विभाग ने 14 वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की है। शायद पहले इस तरह की परिवाहन विभाग रोक लगाती तो शायद आज 19 व्यक्ति अपने परिवारों के बीच हंसी खुशी से जीवन यापन करते नजर आते। 

दो दिन पहले ही 19 लोगों ने गवाई अपनी जान 

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुए सड़क हादसे ने प्रदेश को ही नहीं अपितु पुरे देश को ही झकझोर कर रख दिया है। यह हादसा इतना जबरदस्त था कि, इस हादसे में 19 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। मंगलवार को गृहमंत्री विजय शर्मा की उपस्थिति 19 लोगों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 17 लोगों का अंतिम संस्कार एक ही स्थान पर कर दिया गया। जिसमें एक ही परिवार के 11 लोगों के शव थे। वहीं, दो महिलाओं के शवों का अंतिम संस्कार उनकी ससुराल में किया गया है। इन लाशों के चारों ओर रोते- बिलखते परिजन खड़े हुए थे। इस हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छा गया है।

गृहमंत्री शर्मा की उपस्थिति में सभी 17 शवों का हुआ अंतिम संस्कार 

इस हादसे के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। हादसे के दूसरे दिन गृहमंत्री विजय शर्मा ने परिजनों मुलाकात की और अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे। जहां उनकी उपस्थिति में सभी 17 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं, दो महिलाओं के शवों का अंतिम संस्कार उनकी ससुराल में किया गया है। इस हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छा गया है। श्री शर्मा कल ही सबसे पहले उन्होंने पंडरिया जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। उसके बाद उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात भी की थी।

5379487