Logo
election banner
एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने सैम पित्रोदा का किया जिक्र, नक्सलियों ने लिस बल को बम से उड़ाने का प्लान बनाया।

रायपुर- एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है। बिलासपुर जिले में 10 वीं की छात्रा प्रिया साहू ने 97% के साथ 9 वां रैंक हासिल किया है। उनके पिता पेशे से ऑटो चालक हैं। गृहमंत्री विजय शर्मा ने सैम पित्रोदा के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, सैम पित्रोदा कांग्रेस के हिडन एजेंडे का जिक्र करते हैं। नक्सलियों द्वारा पुलिस बल को बम से उड़ाने का प्लान चल रहा था। जवानों ने सर्चिंग के दौरान आईईडी बम को बरामद कर लिया।

CG में गुरुवार को कहां क्या हुआ? Live updates

ऑटो चालक की बेटी ने किया टॉप : प्रिया साहू ने 97% के साथ प्रदेश में किया 9 वां रैंक हासिल :  छत्तीसगढ़ में दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिए गए हैं। जिसमें एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है। इसी कड़ी में बिलासपुर जिले में 10 वीं की छात्रा प्रिया साहू ने 97% के साथ 9 वां रैंक हासिल किया है। उनके पिता पेशे से ऑटो चालक हैं। वहीं उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है। 

CG Board results live : 10वीं बोर्ड की टापर सिमरन शब्बा ने माता- पिता और गुरुजनों को दिया श्रेय, दूसरे टापर्स ने क्या कहा, पढ़िए : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने CG Board 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कक्षा 10वीं में आत्मानंद विद्यालय जशपुर की छात्रा सिमरन शब्बा ने 99.50 के साथ टॉप किया है। जिसके बाद उनके घर में खुशी का माहौल है। उनके परिवार ने सिमरन सबा को खजूर खिला कर उनका मुंह मीठा कराया। जिसके बाद सिमरन ने हरिभूमि डाट कॉम से बातचीत की है।  

सैम पर गरमाई सियासत : गृहमंत्री शर्मा बोले- सैम कांग्रेस के हिडन एजेंडे का करते हैं जिक्र, देश तोड़ने वालों को दिया टिकट : छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने सैम पित्रोदा के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, सैम पित्रोदा कांग्रेस के हिडन एजेंडे का जिक्र करते हैं। जिस तरह महात्मा गांधी को दक्षिण अफ्रीका में रंग की वजह से उतार दिया गया था। उसी तरह कांग्रेस रंगीय भेद के आधार पर राजनीति करना चाहती है। साथ ही उन्होंने महाभारत काल का भी जिक्र करते हुए सैम पित्रोदा को माफ़ी मांगने की मांग की है।

जवानों को बम से उड़ाने का था प्लान : बस्तर फाइटर्स ने किया नष्ट, 10-10 किलो के 2 आईईडी बरामद : नक्सलियों द्वारा पुलिस बल को बम से उड़ाने का प्लान चल रहा था। जिसके लिए माओवादियों ने 10-10 किलो के 2 आईईडी बम अरनपुर-पोटाली मार्ग और समेली- बर्रेम मार्ग पर रखा था। हालांकि वक्त रहत जवानों ने सर्चिंग के दौरान आईईडी बम को बरामद कर लिया। वहीं बस्तर फाइटर्स के जवानों ने BDS की टीम के साथ मिलकर आईईडी को नष्ट कर दिया है। 

भारतीय वन सेवा परीक्षा : गीदम की प्रीति ने 23 साल में हासिल की बड़ी उपलब्धि, विधायक ने दी बधाई : यूपीएससी की तरफ से आयोजित भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में गीदम की प्रीति यादव ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 63वां रैंक प्राप्त किया है। उन्होंने महज 23 साल की उम्र में यह परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनके आईएफएस ऑफिसर बनने का सपना पूरा हो गया है। 

5379487