Logo
election banner
गीदम की प्रीति यादव ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 63वां रैंक प्राप्त किया है। उन्होंने महज 23 साल की उम्र में यह परीक्षा उत्तीर्ण की है।

पंकज भदौरिया/दंतेवाड़ा/गीदम- यूपीएससी की तरफ से आयोजित भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में गीदम की प्रीति यादव ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 63वां रैंक प्राप्त किया है। उन्होंने महज 23 साल की उम्र में यह परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनके आईएफएस ऑफिसर बनने का सपना पूरा हो गया है। 

प्रीति यादव ने पिता को माना आदर्श 

प्रीति ने बताया कि, वे अपना आदर्श अपने माता-पिता को मानती है। उनके पिता बालमुकुंद यादव मंडी में सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं। खास बात यह है कि, बेटी की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए अपना घर तक नहीं बनाया और आज तक किराए के मकान में रहते हैं। एक-एक पैसे जोड़ बेटी की पढ़ाई में लगाया और उसे दिल्ली भेजा। प्रीति की बड़ी बहन प्रियंका यादव हैं, जो वर्तमान में डीएवी स्कूल में पढ़ा रही हैं। वे भविष्य में लेक्चरर बनने की तैयारी कर रही हैं। 

विधायक-डीएफओ ने दी बधाई

गीदम की प्रीति यादव के भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में 63 रैंक लाकर आईएफएस बनने पर जिले के विधायक चैतराम अटामी और डीएफओ डॉ. जाधव सागर ने उन्हें और उनके परिवार को बधाई दी है। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। विधायक अटामी ने कहा कि, प्रीति ने सिर्फ गीदम का नहीं, बल्कि पूरे जिले का नाम रौशन किया है। 

धमेंद्र पटेल को मिली 92 रैंक 

भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में रायगढ़ के धमेंद्र पटेल को 92 रैंक मिली है। इस वक्त वे वित्त विभाग में ओएसडी के पद पर कार्य कर रहे हैं। 2015 में उन्होंने CGPSC की परीक्षा पास की थी। इन सबका श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। 

dharmendra patel

कुछ साल पहले नम्रता जैन बनी थी आईएएस

दंतेवाड़ा जिले के व्यापारिक नगरी कहे जाने वाला गीदम नगर अब शिक्षा के क्षेत्र मे नए-नए कीर्तिमान रच रहा है।  कुछ साल पहले ही गीदम की नम्रता जैन ने आईएएस बन नगर को गौरवान्वित किया था। वहीं आज प्रीति के आईएफएस ऑफिसर बनने से पूरे नगर में खुशी का माहौल है। वहीं प्रीति और उनके परिवार को बधाई देने का दौर भी जारी है।

5379487