Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टेस्ट रैंकिंग : कोहली समेत इन खिलाड़ियों ने इस स्थान पर रहते हुए किया साल का अंत

जानिए टेस्ट रैंकिंग में किस खिलाड़ी ने कौन से स्थान पर रहते हुए किया साल का अंत।

टेस्ट रैंकिंग : कोहली समेत इन खिलाड़ियों ने इस स्थान पर रहते हुए किया साल का अंत

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि एशेज श्रृंखला के चौथे मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले एलिस्टेयर कुक नौ स्थान की छलांग लगाकर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

मेलबर्न और पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के खत्म होने के बाद रविवार को जारी हुई रैंकिंग में कुक ने दोहरे शतक के दम पर साल का अंत शीर्ष 10 में किया। 33 साल के इस सलामी बल्लेबाज की नाबाद 244 रन की पारी से इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में 491 रन बनाए।

इसे भी पढ़े: साल 2018: भारतीय खेलों की बोलेगी तूती, क्रिकेट-हॉकी-बैटमिंटन-कुश्ती-बाक्सिंग में लहराएगा तिरंगा

साल की शुरुआत 15वीं रैंकिंग से करने वाले कुक एशेज श्रृंखला में 10वीं रैंकिंग के साथ उतरे थे। कुक पर 17 अंकों की बढ़त के साथ दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला सातवें स्थान पर हैं। स्मिथ ने मेलबर्न मैच में 76 और नाबाद 102 की पारी से शीर्ष पर अपना स्थान और मजबूत किया।

स्मिथ के नाम पर 947 अंक हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान पर 54 अंक की मजबूत बढ़त बना रखी है। रैंकिंग में सुधार करने वालों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी शामिल हैं। रूट और चौथे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के समान 855 रेटिंग अंक हैं।

Share it
Top