Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए कब-कब भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच हुई है बदजुबानी

दोनों टीमों के बीच ज्यादातर मैचों में कुछ ना कुछ बदजुबानी हुई है।

जानिए कब-कब भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच हुई है बदजुबानी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया हर मैच दिलचस्प रहा है। दोनों टीमों के बीच ज्यादातर मैचों में कुछ ना कुछ ऐसी बदजुबानी हुई है जिससे मैच और भी दिलचस्प हो गया है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही पांच घटनाओं के बारे में बताएंगे जो दिलचस्प रहे हैं।
कोहली का दर्शकों से अभद्र व्यवहार
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2011-12 में खेले गए एक मैच में भारत के विराट कोहली ने दर्शकों की तरफ अभद्र इशारा किया था। जिसकी उस समय खूब चर्चा हुई थी। लेकिन इसके साथ कोहली की जमकर किरकिरी भी हुई थी।
इस हरकत के लिए उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। हालांकि, कोहली ने सफाई देते हुए कहा था कि कोई आपकी मां या बहन के लिए अपशब्द कहे तो कोई कैसे सहन कर सकता है।
कोहली और फॉकनर के बीच हुई थी बहस
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एक मैच में जेम्स फॉकनर और विराट कोहली के बीच में गरमागरम बहस हुई थी। जिसमें फॉकनर ने गेंद करते समय कोहली पर तंज कसा था जिसके जवाब में कोहली ने फॉकनर को कहा था कि "तुम केवल अपनी ऊर्जा खर्च कर रहे हो। जाओ बॉल फेंको। मैंने अपने करियर में कई बार तेरी गेंदों पर चौके-छक्के लगाए हैं"।
विराट कोहली और मिचेल जॉनसन की भिडंत
दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कोहली और रहाणे के बीच 252 रन की साझेदारी हो चुकी थी। इसी दौरान कोहली और जॉनसन के बीच कहासुनी हो गई। दरअसल कोहली के पैर में गेंद आकर लग गई थी।
जिसके बाद कोहली और जॉनसन में धक्का-मुक्की की नौबत आ गई। हालांकि इसके बाद जॉनसन की गेंद पर चौका जड़कर कोहली ने जॉनसन की तरफ 3 बार फ्लाइंग किस का इशारा किया था।
शेन वॉटसन और गंभीर विवाद
2008 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर शेन वॉटसन लगातार गौतम गंभीर को कमेंट कर रहे थे। गंभीर ने भी इसका जवाब दिया। उन्होंने रन लेने के दौरान वॉटसन को कोहनी मार दी। जिसके कारण गंभीर पर एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा। वहीं वॉटसन पर मैच फीस का 10 फीसदी फाइन लगाया गया।
हरभजन-सायमंड विवाद
जनवरी 2008 में जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो हरभजन पर सायमंड्स को मंकी कहने का आरोप लगा था। जिस कारण हरभजन को तीन टेस्ट के लिए बैन किया गया था।
साथ ही 50 फीसदी मैच फीस का फाइन लगा। इससे टीम इंडिया के कई खिलाड़ी नाराज हुए। बाद में सचिन की गवाही के बाद बैन हट गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top