Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑस्ट्रेलिया ओपन: फेडरर 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में, बर्डीच-कर्बर-कीज की आसान जीत

गत चैंपियन रोजर फेडरर और टामस बर्डीच सोमवार को सीधे सेटों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ओपन पुरुष एकल के अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया ओपन: फेडरर 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में, बर्डीच-कर्बर-कीज की आसान जीत
X

गत चैंपियन रोजर फेडरर और टामस बर्डीच सोमवार को मेलबर्न में सीधे सेटों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ओपन पुरुष एकल के अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे जबकि पूर्व चैंपियन एंजेलिक कर्बर और मेडिसन कीज ने भी महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

फेडरर ने एक समय अपने ट्रेनिंग जोड़ीदार रहे हंगरी के मार्टन फुसोविक्स को सीधे सेटों में 6-4, 7-6, 6-2 से हराकर 14वीं बार मेलबर्न पार्क में अंतिम आठ में प्रवेश किया। स्विट्जरलैंड का यह 36 वर्षीय महान खिलाड़ी 2015 को छोड़कर 2004 से हर साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में कम से कम क्वार्टर फाइनल का सफर तय करने में सफल रहा है।

उन्नीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दूसरे वरीय फेडरर अब दो बार यहां सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बर्डीच से भिड़ेंगे जिन्होंने इटली के फाबियो फोगनीनी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-4 से हराया। बत्तीस साल के बर्डीच को पिछले साल आस्ट्रेलिया ओपन के तीसरे दौर में फेडरर के हाथों ही शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़े: IPL एंकर शिबानी की बाथटब फोटो ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, देखें तस्वीरें

कर्बर ने किया संघर्ष

महिला एकल में एकमात्र ग्रैंडस्लैम चैंपियन बची कर्बर को चौथे दौर के मुकाबले में काफी पसीना बहाना पड़ा। 21वीं वरीय कर्बर ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए ताइवान की गैरवरीय अनुभवी सीह सू वेई को 4-6, 7-5, 6-2 से हराया। वर्ष 2017 की शुरुआत दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के रूप में करने वाली कर्बर ने कहा- उसे श्रेय जाता है, उसने असाधारण खेल दिखाया। मैं सिर्फ प्रत्येक अंक पर ध्यान लगाने की कोशिश कर रही थी। क्वार्टर फाइनल में कर्बर का सामना 2015 में यहां सेमीफाइनल में पहुंची कीज से होगा।

सिर्फ 68 मिनट में जीती कीज

सत्रहवीं वरीय कीज ने एकतरफा मुकाबले में सिर्फ 68 मिनट में फ्रांस की आठवीं वरीय कैरोलिन गार्सिया को 6-3, 6-2 से हराया। पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली कीज ने कहा- मुझे महसूस हो रहा है कि मैं ठोस और लगातार अच्छा टेनिस खेल रही हूं। मुझे लगता है कि आज का दिन इसका अच्छा उदाहरण है। मुझे लगता है कि मैंने अच्छी सर्विस की और अच्छे रिटर्न भी किए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story