Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के इस बल्लेबाज का टी-ट्वेंटी में धमाका, 32 गेंदों में मारी सेंचुरी

भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 12 गगनचुंबी छक्के मारे।

दिल्ली के इस बल्लेबाज का टी-ट्वेंटी में धमाका, 32 गेंदों में मारी सेंचुरी
X

हाल ही में कप्तानी से हटाए गए दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी-20 उत्तर क्षेत्र के मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंद में शतक बना नया भारतीय रिकार्ड बनाया।

पंत की 38 गेंद में नाबाद 116 रन की पारी से दिल्ली ने बिना किसी नुकसान के महज 11.4 ओवर में 145 रन के लक्ष्य को हासिल कर हिमाचल प्रदेश पर 10 विकेट से जीत हासिल की। इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और आठ चौके लगाए। उनकी पारी इतनी असरदार थी कि दूसरी छोर पर गौतम गंभीर दर्शक की तरह खड़े रहे। गंभीर ने 33 गेंद में 30 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- सेंचुरियन टेस्ट: भारत की विराट उम्मीद, दक्षिण अफ्रीका ने कसा शिंकजा

टी-20 मैच में सबसे कम गेंद में शतक बनाने के मामले में पंत सिर्फ वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल से पीछे है। गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2013 के मैच में पुणे वारियर्स के खिलाफ यह कारनामा महज 30 गेंद में पूरा किया था। पंत ने इस तरह रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया जिन्होंने पिछले माह श्रीलंका के खिलाफ इंदौर मे खेले गए टी20 मैच में 35 गेंद में सैकड़ा लगाया था।

पंत की बल्लेबाजी से फिरोजशाह कोटला मैदान में मौजूद दर्शकों के साथ क्रिकेटर युवराज सिंह भी अचंभित हो गए। युवराज यहां पंजाब के मैच के लिए पहुंचे हैं। युवराज ने ट्वीट किया, ‘अभी @ऋषभपंत777 के कमाल के शॉट और रोमांचक शतक बनते देखा।' दिल्ली की यह चार मैचों में तीसरी जीत है। उनका आखिरी लीग मैच सेना के खिलाफ मंगलवार को है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story