Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलवामा आतंकी हमला : PCA ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

पुलवामा आतंकी हमला: गुरुवार, 14 फरवरी को भारतीय सेना के काफिले पर हुए एक आतंकवादी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। तब से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। इसी बीच पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश में पंजाब क्रिकेटर एसोसिएशन (पीसीए) ने एक बड़ा कदम उठाया है।

पुलवामा आतंकी हमला : PCA ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम
X

Pulwama Terrorist Attack

गुरुवार, 14 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सेना के काफिले पर हुए एक आतंकवादी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। तब से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। शहीदों और उनके परिवारों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हर कोई अपनी कोशिश कर रहा है।

यहां तक ​​कि क्रिकेटरों ने भी सरकार से इस कायरतापूर्ण हमले का बदला लेने के लिए आग्रह किया है। बदला लेने के लिए सुझाए गए कदमों में से एक पाकिस्तान को अलग-थलग करना है।

पुलवामा आतंकी हमला: वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने पुलवामा हमले का किया कुछ इस तरह विरोध

भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलना बहुत पहले ही बंद कर दिया था, लेकिन अब पंजाब क्रिकेटर एसोसिएशन (पीसीए) ने एक कदम और आगे बढ़ाया है।

दरअसल राज्य संघ ने मोहाली से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाने का फैसला किया है। इससे पहले स्टेडियम में विभिन्न जगहों पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों की ढेर सारी तस्वीरें देखी जा सकती थी।

पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने दावा किया कि रिसेप्शन, हॉल ऑफ फेम और गैलरी जैसे क्षेत्रों से पाकिस्तानियों की 15 तस्वीरें हटा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि यह बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए उठाया गया एक छोटा सा कदम है।

बता दें कि पाकिस्तानी टीम ने 2011 में मोहाली में भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। इस मैच में शाहिद अफरीदी की अगुवाई वाली टीम को भारत से 29 रन से हराया था। साथ ही फाइनल में श्रीलंका को हराकर भारत ने 2011 में विश्व कप भी जीता था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story