Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट के देश में क्रिकेट को चुनौती देने के लिए तैयार है प्रो कबड्डी

गत वर्ष अहमदाबाद में हुए कबड्डी विश्वकप को 11 करोड़ 40 लाख लोगों ने टीवी पर देखा था।

क्रिकेट के देश में क्रिकेट को चुनौती देने के लिए तैयार है प्रो कबड्डी
X

भारत में क्रिकेट को भगवान कि तरह पूजा जाता है। क्रिकेट खिलाड़ी यहां लोगों के दिलों में बसते हैं। बेशक क्रिकेट देश का नंबर एक खेल माना जाता है।

लेकिन प्रो कबड्डी लीग ने मात्र चार वर्षो में इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली है कि वह क्रिकेट को ही चुनौती देने के लिये तैयार हो गया है। वीवो प्रो कबड्डी लीग का पांचवां संस्करण जुलाई में बड़े और भव्य पैमाने पर शुरू होने जा रहा है।

लीग कमिशनर अनुपम गोस्वामी ने बताया कि इस बार टूर्नामेंट जुलाई से अक्टूबर तक 13 सप्ताह चलेगा जिसमें 12 टीमें 130 से ज्यादा मैच खेलेंगी। पिछले चौथे सत्र में आठ टीमें थीं और पांच सप्ताह तक 65 मैच खेले गये थे। इस बार टूर्नामेंट में तमिलनाडु , गुजरात, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से चार नयी टीमों को जोड़ा गया है।

देश में दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल बना कबड्डी

आयोजकों ने सम्मेलन के दौरान कई दिलचस्प आंकड़े दिये जिससे यह साबित होता है कि यह खेल क्रिकेट के बाद देश में टीवी पर देखा जाने वाला दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल बन गया है।

IPL की बराबरी करती है प्रायोजकों की संख्या

प्रो कबड्डी के पांचवें सत्र में जहां टीमों की संख्या बढ़कर 12 पहुंच गयी है। टूर्नामेंट के दूसरे सत्र में जहां लीग के पास नौ प्रायोजक थे वहीं पांचवें सत्र में उसके प्रायोजकों की संख्या बढ़कर 24 पहुंच गयी है।

जो आईपीएल की बराबरी करती है। गत वर्ष अहमदाबाद में हुये कबड्डी विश्वकप को 11 करोड़ 40 लाख लोगों ने टीवी पर देखा था जिससे यह देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल बन गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story