Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अर्जेंटीना के फुटबॉलर की बेशकीमती घड़ी असम से बरामद, दुबई से चोरी करके भारत लाया था आरोपी वाजिद

अर्जेंटीना (Argentina) के दिवंगत दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मैराडोना (Diego Maradona) की चोरी हुई बेशकीमती घड़ी असम (Assam) से बरामद हो गई। इसकी जानकारी खुद असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा (CM Himanta Biswa Sarma) ने सोशल मीडिया के जरिए दी।

अर्जेंटीना के फुटबॉलर की बेशकीमती घड़ी असम से बरामद, दुबई से चोरी करके भारत लाया था आरोपी वाजिद
X

खेल। आखिरकार अर्जेंटीना (Argentina) के दिवंगत दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मैराडोना (Diego Maradona) की चोरी हुई बेशकीमती घड़ी असम (Assam) से बरामद हो गई। इसकी जानकारी खुद असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा (CM Himanta Biswa Sarma) ने सोशल मीडिया के जरिए दी। दरअसल पिछले साल नवंबर 2020 में मैराडोना की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद दुबई से उनकी बेशकीमती घड़ी चोरी हो गई। वहीं असम पुलिस ने दुबई पुलिस के साथ मिलकर असम के चराईदेव जिले से घड़ी को बरामद किया और वाजिद हुसैन नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

दुबई में सिक्योरिटी का काम करता था आरोपी

दरअसल असम पुलिस के डीजीपी ने बताया कि फुटबॉलर डिएगो मैराडोना की हुब्लोट कंपनी की इस घड़ी को बरामद कर लिया है। जिसकी कीमत 19 लाख रुपए है। बता दें कि आरोपी वाजिद असम के शिवसागर जिले का रहने वाला है। और वह दुबई में उस कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था जहां से इस घड़ी को चुराया गया है। फिर इसी साल अगस्त 2021 में वह भारत वापस लौट आया था। खुफिया सूचना के आधार पर असम पुलिस ने वाजिद को मोरनहाट इलाके के उसके ससुराल से गिरफ्तार किया है।

मैराडोना का करियर

मैराडोना ने अर्जेंटीना के लिए 91 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें 34 गोल शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने 4 फीफा वर्ल्डकप खेले, और 1986 का वर्ल्डकप भी इन्हीं मैचों में शामिल था। बता दें कि उन्हें गोल्डन बॉल अवॉर्ड भी मिला है।

Next Story