Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धोनी के शतक से चमका झारखंड

धोनी ने इस मैच में चौकों और छक्कों की बरसात की।

धोनी के शतक से चमका झारखंड
कोलकाता. विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप डी के मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिह धोनी ने शानदार शतक जड़ा है। उनके इस शतक की बदौलत झारखंड ने छत्तीसगढ़ को 78 रनों से शिकस्त दी है। धोनी ने इस मैच में कुल 129 रन बनाए। उन्होंने इसके लिए 107 गेंदों का सामना किया।
धोनी ने इस पारी के दौरान 10 चौके और 6 छक्के मारे। धोनी ने यह पारी तब खेली जब उनके टीम को इसकी जरूरत थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी झारखंड की टीम को शुरूआती झटके लगे। जिसके बाद धोनी ने शाहबाज नदीम के साथ सातवें विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थित में पहुंचा दिया।
धोनी की इस पारी की बदौलत झारखंड ने 243 रन बनाए। जिसके जवाब में खेलने उतरी मोहम्मद कैफ की अगुवाई वाली छत्तीसगढ़ की टीम महज 165 रनों पर ढे़र हो गई और वह केवल 38.4 ओवर ही खेल सकी। इस तरह से झारखंड को विजय हजारे ट्राफी में पहली जीत मिली।
इससे पहले छत्तीसगढ़ ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके कारण झारखंड को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। लेकिन उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 57 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। इसके बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और शाहबाज नदीम के साथ पारी को संवारा। धोनी पारी के आखिरी गेंद पर आउट हुए। छत्तीसगढ़ की तरफ से पंकज राव ने 27 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि कांत सिंह ने 33 दिए और 4 विकेट लिए।
243 रन का पीछे करते हुए छत्तीसगढ़ का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका। झारखंड की तरफ से वरूण एरोन ने 26 रन दिए और 3 विकेट लिए। जबकि ऑलराउंडर नदीम ने 36 रन दिए और तीन विकेट लिए। धोनी विजय हरारे ट्राफी में झारखंड के कप्तान हैं। इसके पहले मैच में धोनी के 43 रन बनाए थे। जिसके बावजूद झारखंड को हार का सामना करना पड़ा था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top