Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: CSK ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, अंबाती रायडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक

आईपीएल सीजन 11 का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला गया।

IPL 2018: CSK ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया, अंबाती रायडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक

आईपीएल सीजन 11 का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला गया। अंबाती रायडु (नाबाद 100 रन, 62 गेंद, 7 चौके, 7 छक्के) के शानदार शतक की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपना जगह लगभग पक्का कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया। रायडु का आईपीएल करियर में ये पहला शतक रहा।

चेन्नई की ओर से पहले विकेट के लिए शेन वॉट्सन और अंबाती रायडू ने शतकीय साझेदीर कर टीम को ठोस शुरुआत दी। चेन्नई की ओर से रायडु के अलावा शेन वॉटसन (57 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और धोनी ने नाबाद 20 रन बनाए।

हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया जबकि चेन्नई के बल्लेबाज शेन वॉटसन अर्द्धशतक बनाकर रन आउट हुए। हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, एलेक्स हेल्स 2 रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए।

इसके बाद केन विलियमसन और शिखर धवन दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की। हैदराबाद की ओर से शिखर धवन सर्वाधिक 49 गेंदों में 3 छक्के और 10 चौकों की मदद से 79 रन बनाए।

धवन के अलावा कप्तान विलियमसन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए 51 रन और दीपक हुडा ने 11 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाए। चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 2, जबकि दीपक चहर और ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट लिया।

हैदराबाद ने अनफिट ऑलराउंडर यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं चेन्नई ने लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की जगह दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया है।

हैदराबाद ने अब तक 11 मैचों में 9 जीत दर्ज करते हुए 18 अंक के साथ टॉप पर है और उसने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि चेन्नई 11 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए तीन में से एक मैच जीतना है।

लाइव अपडेट

भुवनेश्वर कुमार अपने कोटा का आखिर ओवर और पारी का 19वां ओवर फेंकते हुए। 5वीं बॉल पर अंबाती ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। आखिरी बॉल पर एक रन और चेन्नई ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया।

सिद्धार्थ कौल अपने तीसरा ओवर फेंक रहे हैं। पांचवीं गेंद पर एक रन। रायडू अपने शतक के करीब। चेन्नई को जीत के लिए 8 रन की जरूरत।

15वां ओवर संदीप शर्मा ने फेंका। पहली बॉल पर रैना का कैच विलियमसन ने पकड़ा। चेन्नई का तीसरा विकेट गिरा। ओवर से 6 रन आए। चेन्नई- 143/2

8वां ओवर शाकिब अल हसन ने फेंका। चौथी बॉल पर वाट्सन ने चौका लगाया। चेन्नई- 77/0

6 ओवर के बाद चेन्नई ने बिना किसी नुकसान के 53 रन बना लिए हैं। अंबाती रायडू 19 और शेन वॉट्सन 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। चेन्नई की शानदार शुरुआत।

चौथा ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका। दूसरी गेंद पर रायडू ने छक्का लगाया। ओवर से 7 रन आए। चेन्नई- 36/0

चेन्नई की सलामी जोड़ी शेन वॉट्सन और अंबाती रायडू क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर संदीप शर्मा ने फेंका। ओवर से 7 रन आए। चेन्नई- 7/0

हैदराबाद ने CSK को दिया 180 रनों का लक्ष्य, विलियमसन-धवन का शानदार अर्धशतक

आखिरी ओवर ब्रावो ने फेंका। तीसरी बॉल पर शाकिब ने चौका जड़ा। आखिरी बॉल पर दो रन। हैदराबाद ने CSK को 180 रन का लक्ष्य दिया।

19 ओवर के बाद हैदराबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिया है। शाकिब अल हसन 1 और दीपक हुडा 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। हैदराबाद बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा है।

17वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। पहली गेंद पर सेट बल्लेबाज विलियमसन आउट। हैदराबाद को लगा तीसरा झटका। ओवर से 8 रन आए। हैदराबाद- 149/3

15वां ओवर डेविड विली ने फेंका। दूसरी गेंद पर विलियमसन ने चौका जड़ा। इसके साथ ही धवन-विलियमसन के बीच शतकीय साझेदारी पूरी। हैदराबाद- 130/1

13वां ओवर रवींद्र जडेजा ने फेंका। पांचवीं गेंद पर धवन ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। हैदराबाद- 100/1

11वां ओवर रवींद्र जडेजा ने फेंका। दूसरी बॉल पर धवन ने चौका जड़ा। पांचवीं गेंद पर छक्का। धवन अर्धशतक के करीब। हैदराबाद- 75/1

9वां ओवर शेन वॉट्सन ने फेंका। पहली चार गेंदों पर सिंगल। आखिरी दो गेंदें डॉट। ओवर से 2 रन आए। हैदराबाद- 51/1
शुरुआती 6 ओवरों में यानि पॉवरप्ले में हैदराबाद ने 1 विकेट के नुकसान पर महज 29 रन ही बना सका। हैदराबाद की धीमी शुरुआत।

5वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। दूसरी गेंद पर चौका। अगली तीन गेंद डॉट। हैदराबाद- 24/1

तीसरा ओवर डेविड विली ने फेंका, चौथी और पांचवीं बॉल पर धवन ने चौका लगाया। ओवर से 10 रन आए। हैदराबाद- 16/0

हैदराबाद की सलामी जोड़ी शिखर धवन और एलेक्स हेल्स मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर दीपक चहर ने फेंका। ओवर से सिर्फ 1 रन आए। हैदराबाद- 1/0

इसे भी पढ़े: IPL 2018: कोहली-डिविलियर्स की तूफानी बैटिंग, बैंगलोर की दिल्ली पर लगातार पांचवी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइज़र्स ने इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, अब तक वो 18 अंक लेकर टॉप पर है। इस शानदार प्रदर्शन में उनके गेंदबाजों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए अब तक कई छोटे स्कोर का भी बचाव किया है जिसमें 119 रन भी शामिल है। हालांकि पिछले दो मैचों में सनराइज़र्स ने बड़े लक्ष्य का भी पीछा करते हुए ये बताया है कि उनकी बल्लेबाज़ी में भी काफी दम है।

सनराइज़र्स की ओर से शिखर धवन ( 290 रन ) और कप्तान विलियमसन ( 493 रन ) बना चुके हैं। गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा , लेग स्पिनर राशिद खान (13 विकेट) और शाकिब (12 विकेट ) ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR ने पंजाब को 31 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा, कार्तिक-नारायण का अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की नजरें जीत के साथ प्लेआफ में जगह पक्की करने की होगी। वो 14 अंकके साथ नंबर-2 पर है। चेन्नई ने पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बेहद करीब पहुंचकर भी हार गया था। इस हार में उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था।

हालांकि चेन्नई के बल्लेबाजों ने इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो कई अच्छी पारियां खेल चुके हैं। उनको अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी है।

दोनों टीम इस प्रकार है

‏चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, डेविड विले.

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, मनीष पांडे, शाकिब-अल-हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

Share it
Top