Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 Score: CSK ने दिल्ली के सामने रखा 212 रनों का लक्ष्य, वॉटसन-धोनी का शानदार अर्द्धशतक

आईपीएल सीजन 11 का 30वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018 Score: CSK ने दिल्ली के सामने रखा 212 रनों का लक्ष्य, वॉटसन-धोनी का शानदार अर्द्धशतक
X

आईपीएल सीजन 11 का 30वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्‍नई ने 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए।

चेन्‍नई को ओर से फॉफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए102 रन जोड़े। चेन्‍नई की ओर से शेन वॉटसन (78 रन, 40 गेंद, चार चौके, सात छक्‍के), धोनी (22 गेंद, दो चौके और पांच छक्‍के) और अम्बाती रायडू ने 24 गेंदों में 41 रन बनाए।

इस सीजन धोनी ने अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। दिल्‍ली की ओर से अमित मिश्रा, विजय शंकर और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने एक-एक विकेट झटका।

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि चेन्‍नई की टीम ने इस मैच में चार बदलाव किया है। फाफ डु प्‍लेसिस, कर्ण शर्मा, लुंगी एंगिडी और आसिफ को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

तीन हफ्ते पहले जब टूर्नामेंट शुरू हुआ, तब न तो चेन्नई सुपर किंग्स और न ही दिल्ली डेयरडेविल्स ने टूर्नामेंट में इस स्थिति में रहने के लिए खुद कल्पना की थी। आईपीएल में सबसे ज्यादा अनुभवी टीम एक नए घर पर खेल रही है, जबकि दिल्ली एक नए कप्तान के साथ मैच में उतर रही है।

इस सीजन में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप के बाद भी डेयरडेविल्स का प्रदर्शन खराब रहा है और वो सात में से पांच में हार गई है, जबकि सुपर किंग्स ने अभी तक शानदार प्रदर्शन करते हुए दस अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

लाइव अपडेट

CSK ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा है, वॉटसन-धोनी का शानदार अर्द्धशतक

आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्‍ट ने फेंका, धोनी ने दो चौको और पांच छक्‍कों की मदद से इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। अंबाती रायुडू (41) रन आउट हुए।

17वां ओवर बोल्‍ट ने फेंका, धोनी ने इस ओवर में लगातार दो छक्‍के और एक चौका लगाया। रायुडू ने भी चौका लगाया। इस ओवर से 21 रन आए चेन्‍नई का स्कोर 150 रन के पार पहुंचा।

15वां ओवर आवेश खान ने फेंका, इस ओवर से 6 रन आए, 15वां ओवर के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर तीन विकेट पर 137 रन था।

13वां ओवर विजय शंकर ने फेंका, रैना 5 रन बनाकर आउट, वॉटसन ने दो और रायुडू ने एक चौका जमाया. इस ओवर से 15 रन आए।

11वां ओवर विजय शंकर ने फेंका। पांचवीं गेंद पर फॉफ डु प्लेसिस 33 रन बनाकर आउट। चेन्नई को लगा पहला झटका, 11 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 103 रन था।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर 10 ओवर के बाद बिना विकेट खोए 96 रन था।

9वां ओवर राहुल तेवतिया फेंकते हुए, पहली गेंद पर छक्का लगाकर वॉटसन ने 25 गेंदों पर दो चौके और छह छक्‍के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में 15 रन बने।

छठा ओवर अवेश खान ने फेंका, इस ओवर में वॉटसन ने एक बार फिर छक्‍का लगाया। इसके साथ ही बिना किसी नुकसान के चेन्‍नई के 50 रन पूरे हुए।

5वां ओवर लियाम प्लंकेट फेंकते हुए। तीसरी गेंद पर शेन वॉटसन ने छक्का लगाया। अगली गेंद पर फिर एक और छक्का लगा। आखिरी गेंद पर फॉफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाया। इस ओवर से 20 रन आए।

दूसरा ओवर अवेश खान ने फेंका जिसमें केवल एक रन बना। चौथा ओवर राहुल तेवतिया ने फेंका इस ओवर से 9 रन आए।

चेन्‍नई की ओर से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस क्रीज पर आ चुके हैं, पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट ने फेंका, इस ओवर में बने 6 रन।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: हर 9वीं गेंद पर छक्का लगाते हैं क्रिस गेल, एक क्लिक में पढ़िए पूरा आंकड़ा

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली ने पुणे में अपने पांच मैचों में से तीन जीते हैं जिनमें पिछले दो मैच भी शामिल हैं। खराब दौर से गुजर रहे डेयरडेविल्स के लिए अच्छी बात ये है कि पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया है। नए कप्तान श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले मैच में अय्यर और पृथ्वी शॉ ने मिलकर 155 रन बनाए और अपनी टीम की जीत के लिए एक अच्छा मंच स्थापित करने में मदद की थी। गेंदबाजी विभाग में ट्रेंट बोल्ट लगातार अच्छा कर रहे हैं आवेश खान और लिआम प्लंकेट के आ जाने से गेंदबाजी विभाग और मजबूत हुई है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: क्रिस गेल का RCB को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- वादा किया था फिर भी रिटेन नहीं किया

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे दीपक चहर चोट के कारण कुछ हफ्तों तक के लिए आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इस वजह से इस मैच में सुपर किंग्स की ओर से कुछ बदलाव हो सकते हैं।

पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुरेश रैना ने शानदार प्रदर्शन किया, जबकि अम्बाती रायडू और एमएस धोनी ने भी अच्छा योगदान दिया। हालांकि सैम बिलिंग्स ने पिछले मैच में रन नहीं बनाए जबकि रविंद्र जडेजा का फॉर्म टीम के लिए चिंता का कारण है।

टीम इस प्रकार है

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, लंगी एंगिडी,केएल आसिफ

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्‍वी शॉ, कॉलिन मुनरो, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्‍ट

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story