Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDw vs NZw 3rd ODI: भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर, ''क्रिकेट सुंदरी'' स्मृति मंधाना से एक और बड़ी पारी की उम्मीद

दो शानदार जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को सील करने के इरादे से उतरेगी। सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाना चाहेगी।

INDw vs NZw 3rd ODI: भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर,

India Women vs New Zealand Women 3rd ODI Smriti Mandhana

दो शानदार जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को सील करने के इरादे से उतरेगी। सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाना चाहेगी। विकल्पों में मोना मेश्राम, पुनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, मानसी जोशी शामिल हैं, जिन्हें अभी खेलना बाकी है।

भारतीय महिला टीम की नजर ICC वनडे चैंपियनशिप पॉइंट्स पर भी होगी, अगर भारत ने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली, तो उन्हें टेबल पर दूसरा स्थान हासिल करने में मदद मिलेगी। वर्तमान में न्यूजीलैंड और भारत के 12 अंक हैं।

IND vs NZ 4th ODI: बोल्ट और ग्रैंडहोम के तूफान में उड़ा भारत, न्यूजीलैंड आठ विकेट से जीता

भारत की लगातार दो जीत में स्मृति मंधाना और स्पिनर की अहम भूमिका रही है, जिसमें सलामी बल्लेबाज ने लगातार 105 और 90 रन के स्कोर के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया है। एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव तीनों ने न्यूज़ीलैंड के 20 विकेटों में से 14 विकेट लिए हैं, साथ ही दोनों मैचों में मेजबानों को 200 से नीचे तक सीमित कर दिया।

अनुभवी झूलन गोस्वामी और मिताली राज के भारत की जीत में योगदान देने के साथ कोच डब्लूवी रमन महिला टीम के साथ अपने पहले कार्यकाल के लिए इससे बेहतर शुरुआत नहीं कर सकते थे।

न्यूजीलैंड महिला टीम

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड दमदार टीम होने के बावजूद इस श्रृंखला में भारत के लिए अब तक बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा नहीं दे सका है। हैमिल्टन में महिला एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में एमी सैटरथवेट की टीम न्यूजीलैंड इस सीरीज में पहली जीत की उम्मीद कर रही होगी, लेकिन करने के लिए उन्हें एक ठोस बल्लेबाजी प्रयास के साथ मैच में आना होगा, जिसकी अभी तक कमी रही है।

ये रोचक बात भी जानें

मिताली राज न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बनने से केवल 11 रन दूर हैं। अपनी पिछली 10 एकदिवसीय पारियों में स्मृति मंधाना केवल दो बार 50 पार करने में असफल रही हैं- 67, 52, 86, 42, 53*, 73*, 14, 51, 105, 90*

टीम इस प्रकार है

भारत: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पुनम राउत, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्स, मोना मेश्राम, तान्या भाटिया, एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, शिखा पांडे

न्यूजीलैंड संभावित XI: सुजी बेट्स, सोफी डिवाइन, लॉरेन डाउन, एमी सेटरथवेट (कप्तान), अमेलिया केर, मैडी ग्रीन/केटी पर्किन्स, बर्नैडिन बेजुइडनहॉट (विकेटकीपर), लेह कास्पेरेक, अन्ना पीटरसन, हन्ना रोवे, ली ताहू

Share it
Top