Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, जो सचिन तेंदुलकर भी नहीं पा सके, वह सम्मान उन्हें मिल गया

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है। दरअसल गुरुवार को वह प्रतिष्ठित लॉरियस वर्ल्ड स्पोटर्स अवॉडर्स के लिए नामांकित होने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, जो सचिन तेंदुलकर भी नहीं पा सके, वह सम्मान उन्हें मिल गया
X

Vinesh Phogat Laureus World Sports Awards

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है। दरअसल गुरुवार को वह प्रतिष्ठित लॉरियस वर्ल्ड स्पोटर्स अवॉडर्स के लिए नामांकित होने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। विनेश को महान गोल्फर टाइगर वुड्स के साथ 'वर्ल्ड कमबैक ऑफ द ईयर' (साल में वापसी करने वाली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) कैटेगरी में नामांकित किया गया है।

बता दें कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी कभी इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए नामित नहीं हुए। हरियाणा की रहने वाली 24 वर्षीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने चोट के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों और जकार्ता एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीता था।

IND vs AUS 3rd ODI: भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विजय शंकर को कितना जानते हैं आप

साल 2016 में रियो ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल के दौरान विनेश चोटिल हो गई थीं। बताते चलें कि इस अवॉर्ड के लिए चुनी जाने वाली विनेश भारत की पहली एथलीट हैं। इससे पहले 2004 लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉडर्स में भारतीय खेलों को जगह मिली थी।

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को राजनीतिक तनाव के बावजूद इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए 'लॉरियस स्पोर्ट फॉर गुड अवॉर्ड' मिला था। 18 फरवरी को होने वाले लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्डस समारोह में अवॉर्डस के विजेताओं की घोषणाकी जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story