Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, 208 रन से जीता मैच

दूसरी इनिंग में बांग्लादेश टीम शुरुआत से लड़खड़ाती नजर आई।

INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, 208 रन से जीता मैच
X
हैदराबाद. भारत ने बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 208 रन से हरा दिया। 459 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी इनिंग में 250 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से मैच अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 6-6 विकेट लिए। जिसमें से 4-4 विकेट दोनों ने दूसरी इनिंग में लिए। इस जीत के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सुनील गवासकर के रेकॉर्ड को तोड़ दिया। गवासकर के नेतृत्व में टीम इंडिया 18 टेस्ट मैच तक अजेय रही थी। वहीं विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने पिछले 19 टेस्ट से हार का मुंह नहीं देखा है।

इससे पहले टीम इंडिया ने चौथे दिन अपनी दूसरी इनिंग 159/4 रन पर डिक्लेयर कर बांग्लादेश को 459 का टारगेट दिया। मेहमान टीम पहली इनिंग में 388 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी, पर कप्तान कोहली ने फॉलोऑन नहीं दिया। आखिरी दिन बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और दिन के तीसरे ही ओवर (37.3 ओवर) में शाकिब अल हसन (22) के रूप में चौथा विकेट गिर गया। रवींद्र जडेजा के इस ओवर की तीसरी बॉल पर शाकिब पुजारा के हाथों कैच आउट हो गए। शाकिब अपने कल के स्कोर में केवल 1 रन ही जोड़ सके।

इसे भी पढ़ें: BLIND T20 : भारत ने पाक को 9 विकेट से हराकर बना विश्व चैंपियन

पांचवां विकेट कप्तान मुश्फिकुर रहीम (23) का रहा। वे 52.4 ओवर में आर. अश्विन की बॉल पर जडेजा के हाथों कैच आउट हो गए। इशांत शर्मा ने 70.4 ओवर में शब्बीर रहमान को lbw कर बांग्लादेश को छठा झटका दिया। वे 22 रन बनाकर आउट हुए। अगला विकेट भी इशांत को ही मिला। उन्होंने 76.3 ओवर में महमदुल्लाह को भुवनेश्वर के हाथों कैच आउट करा दिया। आठवां विकेट मेहदी हसन मिराज (23) का रहा। 90.4 ओवर में रवींद्र जडेजा की बॉल पर साहा ने उन्हें कैच कर लिया।

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश ने चौथे दिन बनाए 103 रन, अश्विन ने रचा इतिहास

बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह ने दूसरी इनिंग में बेहद दबाव के बीच शानदार फिफ्टी लगाई। वे 64 रन बनाकर आउट हुए। ये उनके टेस्ट करियर की 13वीं फिफ्टी रही। उन्होंने उमेश यादव की बॉल पर चौका लगाकर 115 बॉल पर अपने 50 रन पूरे किए थे। आउट होने से पहले महमुदुल्लाह ने 5th विकेट के लिए मुश्फिकुर रहीम के साथ 56 रन जोड़े। इसके अलावा 6th विकेट के लिए शब्बीर रहमान के साथ 51 रन की पार्टनरशिप की।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top