Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट: भारत और पाकिस्तान में 23 जून को होगी भिड़त

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में 23 जून को एक दूसरे से खेलेंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट: भारत और पाकिस्तान में 23 जून को होगी भिड़त
X

चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में 23 जून को एक दूसरे से खेलेंगे। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा गुरुवार को घोषित कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे।

टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक चलेगा। भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद मेजबान और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड और 2016 ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ेंः ISSF World Cup : महिला निशानेबाज ने जीता गोल्ड मेडल, जानें इनके बारे में

मौजूदा विश्व कप, विश्व लीग और चैंपियंस ट्रॉफी खिताब विजेता आस्ट्रेलिया का सामना रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा। नीदरलैंड, अर्जेंटीना और आस्ट्रेलिया ने स्वत: ही टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है।

यह टूर्नामेंट कई मायनों में खास है। पुरुष चैम्पियंस ट्राफी आखिरी बार खेली जा रही है और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिडंत है। पाकिस्तान ने 1978 में पहली चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी की थी।

यह भी पढ़ेंः भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व किया अपने नाम

अब आखिरी टूर्नामेंट में वह अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ करेगा और दुनिया भर के करोड़ों हॉकी प्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार होगा। इसके बाद भारत 24 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को आस्ट्रेलिया से खेलेगा।

इसके बाद 28 जून को बेल्जियम से खेलना है। इस साल के आखिर में भुवनेश्वर में होने वाले पुरूष हाकी विश्व कप से पहले इन सभी टीमों के लिये एक दूसरे को आजमाने का यह आखिरी मौकों में से एक है

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story