Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs IRE: आयरलैंड से पहला टी-20 आज, कोहली और भारतीय टीम की निगाह रैंकिंग में सुधार पर, जानें क्या है रैंकिंग का गणित

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखलाओं से खुद की और अपनी टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे।

IND vs IRE: आयरलैंड से पहला टी-20 आज, कोहली और भारतीय टीम की निगाह रैंकिंग में सुधार पर, जानें क्या है रैंकिंग का गणित

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली श्रृंखलाओं से खुद की और अपनी टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। भारत टीम रैंकिंग में 123 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत अगर आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में जीत दर्ज करता है तो वह 127 अंक तक पहुंच सकता है। दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत को 3-0 से हरा देता है तो वह 126 अंक तक पहुंच जाएगा।

इसे भी पढ़े: BHD Special: डेल स्टेन की वाइफ है क्रिकेट जगत की सबसे HOT वाइफ, फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं दोनों की लवस्टोरी

भारत या इंग्लैंड शीर्ष पर भी पहुंच सकते हैं

अगर जिम्बाब्वे त्रिकोणीय श्रृंखला में कुछ उलटफेर कर देता है तो भारत या इंग्लैंड शीर्ष पर भी पहुंच सकते हैं। शीर्ष पर काबिज पाकिस्तान, दूसरी रैंकिंग का ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर का भारत आगामी दिनों में मैच खेलेंगे जिससे अगले दो सप्ताह में टी 20 रैंकिंग में बदलाव होने की संभावना है।

पाकिस्तान के 131 अंक हैं और वह हरारे में एक से आठ जुलाई के बीच होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में खिताब का दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में भाग लेगा। वह पाकिस्तान से पांच अंक पीछे है और अपने चारों मैच जीतने पर उसे पीछे छोड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया अगर इंग्लैंड को एकमात्र टी-20 में हरा देता है। इसके बाद त्रिकोणीय श्रृंखला के चारों मैच जीतकर पाकिस्तान को फाइनल में भी पराजित करता है तो उसके अंकों की संख्या 137 पर पहुंच सकती है।

इसे भी पढ़े: FIFA WC 2018: Google पर चढ़ा वर्ल्ड कप का बुखार, 14वें दिन बना डालें इन 8 देशों के Doodle

बाबर आजम बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर

आईसीसी टी-20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान कोहली फिर से नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेंगे। वह अभी 670 अंक के साथ आठवें स्थान पर हैं। आगामी मैचों में जो गेंदबाज खेलेंगे उनमें पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान दूसरे और भारत के युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान पर हैं।

Share it
Top