Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जूनियर हॉकी के क्वार्टर फाइनल में भारत, 11वें मिनट में कैप्टन का कमाल

दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारतीय जूनियर हॉकी टीम क्वार्टर में पहुंची।

जूनियर हॉकी के क्वार्टर फाइनल में भारत, 11वें मिनट में कैप्टन का कमाल
X
नई दिल्ली. भारत में खेले जा रहे जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए पूल डी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। भारत ने यह मैच 2-1 से अपने नाम किया। भारत के लिए मनदीप सिंह और कप्तान हरजीत सिंह ने एक-एक गोल किये। मैच काफी रोमांचक रहा दक्षिण अफ्रीका ने भी पूरे मैच में अपने जुझारू खेल का प्रदर्शन किया।
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 11वें मिनट में भारतीय कप्तान हरजीत ने शानदार फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को एक गोल से आगे कर दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के काइली लियान ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर बराबर कर दिया। इस बीच भारत को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन इन सबके बीच बड़ी बात ये कि भारत ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वो भी पूल में टॉप पर रहते हुए। टॉप पर रहने का फायदा यही है कि अब भारत को पूल सी की टॉप टीम से नहीं खेलना होगा। पूल सी में सबसे ज्यादा बार चैंपियन रही जर्मनी नंबर एक पर है। भारत को नंबर दो पर रही स्पेन से खेलना है, जो मैच 14 दिसंबर को होगा।
भारत के लिए कप्तान हरजीत सिंह ने पूरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। मनदीप सिंह भी हमेशा मुकाबले में नजर आए। लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि उन्होंने मौके नहीं गंवाए। हरजीत और मनदीप ने ही भारत के लिए गोल किए। हरजीत ने 11वें और मनदीप ने राहत दिलाने वाला गोल मैच के 55वें मिनट में किया। इस बीच पेनल्टी कॉर्नर को गोल मे बदलकर 28वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका के काइल लायन कैशे ने गोल किया।
भारत के लिए खराब बातों में एक यह भी रही कि पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदला जा सका। यह भी कि दो पेनल्टी कॉर्नर ऐसे थे, जिनमें पुश ठीक से नहीं रुके। इन सबको ठीक करने के लिए भारत के पास सिर्फ एक दिन का समय है। नॉक आउट राउंड में ऐसी गलतियां हुईं, तो टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है। दिन के बाकी मैचों में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रिया को 4-2 से, अर्जेंटीना ने कोरिया को 5-1 से, हॉलैंड ने ईजिप्ट को 7-0 से और बेल्जियम ने मलेशिया को 3-0 से हराया। मंगलवार को इंग्लैंड का मुकाबला कनाडा और ऑस्ट्रेलिया का कोरिया से होगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story