Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS: सचिन से टिप्स लेने के बाद रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को इस तरह दी चेतावनी

धवन पारिवारिक कारणों से पहले तीन मैच से बाहर हो गये थे और ऐसे में रहाणे को मौका मिला है।

IND vs AUS: सचिन से टिप्स लेने के बाद रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को इस तरह दी चेतावनी

शिखर धवन की अनुपस्थिति के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान वनडे श्रृंखला में पारी का आगाज कर रहे अंजिक्य रहाणे ने आज इंदौर में कहा कि केवल वही नहीं बल्कि भारतीय टीम का हर सदस्य बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर खेलने के लिये मानसिक रूप से तैयार रहता है और यह टीम के लिये कोई समस्या नहीं है।

श्रीलंका से लौटने के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से टिप्स लेने वाले रहाणे ने कहा कि इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा क्योंकि मास्टर ब्लास्टर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मानसिक रूप से मजबूत बनने की सीख दी।

धवन पारिवारिक कारणों से पहले तीन मैच से बाहर हो गये थे और ऐसे में रहाणे को मौका मिला। वह चेन्नई में पहले वनडे में नहीं चल पाये थे लेकिन कोलकाता में दूसरे वनडे में उन्होंने अर्धशतक जमाया।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: तीसरे वनडे में बारिश बन सकती है विलेन, बस इतने ओवरों का हो सकता है मैच

रहाणे ने अब तक वनडे में जो 81 मैच खेले हैं उनमें से 51 में वह पारी की शुरूआत करने के लिये उतरे और उन्होंने कहा कि टीम का हर बल्लेबाज किसी भी क्रम में खेलने के लिये मानसिक रूप से मजबूत है।

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा- सामंजस्य बिठाना पूरी तरह से मानसिक है। अच्छी बात यह है कि इस टीम में कोई भी किसी भी स्थान पर खेल सकता है।

मैं शीर्ष क्रम तथा तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर खेल सकता हूं। परिस्थिति के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण होता है। धवन की चौथे वनडे में वापसी के बाद रहाणे को बाहर होना पड़ सकता है लेकिन वह इसे चिंतित नहीं हैं और केवल अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा- देखिये मैं भविष्य के बारे में नहीं सोचता हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। भविष्य में क्या होगा इस पर विचार नहीं करता हूं।

चहल और कुलदीप ने अब तक दो मैचों में पांच-पांच विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी इन दोनों की जमकर तारीफ की थी। रहाणे ने कहा- यह अच्छा संकेत है कि वे (ऑस्ट्रेलियाई) उन्हें नहीं समझ पा रहे हैं।

Share it
Top