Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: पहला टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा, ऑस्ट्रेलिया से 166 रन आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर सिमट गई।

IND vs AUS: पहला टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा, ऑस्ट्रेलिया से 166 रन आगे
X

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test, Day 3:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर सिमट गई।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 151 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय अजिंक्य रहाणे 1 रन और चेतेश्वर पुजारा 40 रन रन बनाकर क्रीज पर हैं।

केएल राहुल (44) और मुरली विजय (18) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर भारत को दूसरी पारी में शानदार शुरुआत दी। फिर उसके बाद चेतेश्वर पुजारा (40) ने विराट कोहली (34) के साथ 71 रनों की साझेदारी कर टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचा दिया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट हासिल लिया। भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए हैं जिसके आधार पर उसे 15 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिली है।

तीसरे दिन बारिश की वजह से खेल में कई बार बाधा आई। खेल के तीसरे दिन मोहम्मद शमी ने ट्रेविस हेड (72) और जोश हेजलवुड (0) को दो लगातार गेंदों पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी सस्ते में समेट दी। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ने ने 3-3 विकेट जबकि ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकट झटके।

भारत की पहली पारी 250 रनों पर सिमटी

चेतेश्वर पुजारा की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत की पारी 250 रनों पर सिमट गई। पुजारा ने अकेले डटकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामने करते हुए अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाया। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 123 रन बनाए।

इसके अलावे पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इसके अलावा केएल राहुल ने 2 रन, मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने तीन और मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story