logo
Breaking

IND vs AUS 4th ODI 2019: चौथे वनडे में टीम इंडिया में होंगे चार बदलाव, इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

IND vs AUS 4th ODI 2019: पहले दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को रांची में खेले गए तीसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप के करीब आने के साथ ही टीम के कई खिलाड़ी अभी भी भारत के विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए लड़ रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले चौथे वनडे में भारतीय टीम में लगभग चार बड़े बदलाव हो सकते हैं।

IND vs AUS 4th ODI 2019: चौथे वनडे में टीम इंडिया में होंगे चार बदलाव, इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

IND vs AUS 4th ODI 2019

पहले दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को रांची में खेले गए तीसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 313 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी पिच और भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए घरेलू टीम को बड़े टोटल का पीछा करने की उम्मीद थी। लेकिन विराट कोहली को छोड़कर बाकी भारतीय बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। विश्व कप के करीब आने के साथ ही टीम के कई खिलाड़ी अभी भी भारत के विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए लड़ रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले चौथे वनडे में भारतीय टीम में लगभग चार बड़े बदलाव हो सकते हैं।

सानिया मिर्जा से भी बेहद खूबसूरत हैं उनकी बहन, इस दिग्गज क्रिकेटर के बेटे से करने वाली है दूसरी शादी, देखें HOT फोटोज

टीम इंडिया में होंगे 4 बदलाव (IND vs AUS 4th ODI 2019)

मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार, धोनी की जगह ऋषभ पंत (IND vs AUS 4th ODI 2019)

भुवनेश्वर कुमार को टी20 श्रृंखला और एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया था। तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध होने के बावजूद भुवी को नहीं खिलाया गया. मोहम्मद शमी चोट की वजह से चौथे वनडे से बाहर रहेंगे। ऐसे में भुवनेश्वर का खेलना तय है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी अगले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है।

रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल (IND vs AUS 4th ODI 2019)

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे, उन्हें तभी शामिल किया गया था जब हार्दिक पंड्या को चोट की वजह से श्रृंखला से बाहर होना पड़ा था। जडेजा को युजवेंद्र चहल के लिए रास्ता बनाना पड़ सकता है, जो शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन टीम के संतुलन के लिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। चहल भी प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं।

IND vs AUS 2019: भारत को बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी सीरीज से बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

शिखर धवन की जगह केएल राहुल (IND vs AUS 4th ODI 2019)

हाल के दिनों में भारत की सलामी जोड़ी इसकी सबसे बड़ी ताकत रही है। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को कुछ शानदार शुरुआत दी। लेकिन धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 पारियों में सिर्फ 22 रन बनाए हैं और उनके खराब शॉट चयन की बहुत आलोचना हुई है। ऑफ-फील्ड विवादों के कारण कुछ मैचों से गायब रहने के बाद केएल राहुल ने टी20 श्रृंखला में शानदार वापसी की। ऐसे में शिखर धवन की जगह केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

Share it
Top