Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आइस क्रिकेट: सहवाग की तूफानी पारी पर भारी पड़े कैलिस, अफरीदी XI की दूसरी जीत

स्विटजरलैंड के बर्फीले मैदानों पर आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा मैच सहवाग डायमंड्स XI और अफरीदी रॉयल्स XI के बीच खेला गया।

आइस क्रिकेट: सहवाग की तूफानी पारी पर भारी पड़े कैलिस, अफरीदी XI की दूसरी जीत

स्विटजरलैंड के बर्फीले मैदानों पर आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा मैच सहवाग डायमंड्स XI और अफरीदी रॉयल्स XI के बीच खेला गया। अफरीदी रॉयल्स XI ने 16.4 ओवर में ही टारगेट हासिल कर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही रॉयल्स XI ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सहवाग डायमंड्स XI ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। डायमंड्स की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने 48 रन की पारी खेली, जबकि एंड्रू सायमंड्स (67) और मोहम्मद कैफ ने अर्धशतक जड़े।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: टीम इंडिया खबरदार, आ रहा है 'गुलाबी गैंग' का 'सरदार', पढ़िए क्या है वजह

सहवाग ने पहले मैच में शानदार आगाज किया था, पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां एक ओर उनके साथी खिलाड़ी आउट हो रहे थे तो वहीं सहवाग अपने अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 62 रनों की पारी खेली थी। आज दूसरे मैच में भी बर्फीले मैदानों में सहवाग चौके-छक्के लगाते नजर आए और वो लगातार दूसरे अर्धशतक से चूके।

अफरीदी रॉयल्स XI की ओर से सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने 36 गेंदों पर 58 रन, जैक कैलिस ने 37 गेंदों पर ताबड़तोड़ 90 रन और इसके अलावे ओवेस शाह ने भी 43 रनों की पारी खेली। पहले मैच में भी रॉयल्स ने डायमंड्स को 6 विकेट से हराया था।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इस टूर्नामेंट के मैच को -20 डिग्री से भी कम तापमान में खेला गया। इस वजह से मैटिंग पिच तैयार किया गया इसके अलावा इस टूर्नामेंट में प्लासिटिक की लाल गेंद का इस्तेमाल किया गया था है। इस गेंद का वजन दूसरे गेंदों की तुलना में काफी अधिक है।

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top