Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC का बड़ा फैसला, पाकिस्तान के कोच को 10 साल के लिए किया बैन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी को 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। अंसारी को 2017 में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क'' करने का दोषी पाया गया है।

ICC का बड़ा फैसला, पाकिस्तान के कोच को 10 साल के लिए किया बैन
X

ICC Bans Irfan Ansari

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी को 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। अंसारी को 2017 में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क' करने का दोषी पाया गया है।

आईसीसी ने बयान में कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने अंसारी को यहां सुनवाई के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तीन नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगाया गया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े होने और यूएई के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने वाली दो टीमों का कोच होने के कारण अंसारी आईसीसी की संहिता से बंधे हुए हैं।

IPL 2019 Schedule Time Table Squad of RCB vs CSK: ये रहा RCB vs CSK का पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

आईसीसी के एसीयू महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा कि मैं सरफराज अहमद को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस संपर्क की जानकारी देकर असली नेतृत्व क्षमता और पेशेवर रवैया दिखाया। उसने पहचाना कि यह क्या है, इसे खारिज किया और शिकायत की। उसने इसके बाद हमारी जांच और फिर पंचाट में सहयोग किया।

अंसारी ने अक्टूबर 2017 में यूएई में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान सरफराज से संपर्क किया था। उसका इरादा सरफराज से जानकारियां निकालकर उसे भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल करने का था।

सरफराज ने तुरंत इसकी शिकायत की जिसके बाद आईसीसी एसीयू ने जांच शुरू की। मीडिया में आई खबरों के अनुसार अंसारी ने 30 साल तक शारजाह क्रिकेट परिषद के साथ काम किया और वह शारजाह क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story